Breaking News

सरकार का बड़ा फैसला, ऑफिसर अब नहीं खरीद सकेंगे इस तरह की कार

नई दिल्ली,अब मिलिटरी ऑफिसर्स को मंहगी गाड़ियों पर छूट नहीं मिलेगी। इससे पहले सेना के अधिकारियों को मंहगी गाड़ी की खरीद पर भारी छूट मिलती थी। लेकिन सरकार ने नियमों में बदलाव किया है।

कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

सैन्य अफसरों को एसयूवी सहित महंगी कारों पर मिलने वाली छूट अब नहीं मिल पाएगी। सरकार ने सुरक्षाबलों को मिलने वाली यह सुविधा वापस ले ली है। अभी तक सैन्य अधिकारियों को महंगी कारें खरीदने पर कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट (सीएसडी कैंटीन) से भारी छूट मिला करती थी। अब सेवानिवृत्त हो चुके और सेवारत अधिकारियों को आठ साल में एक बार सब्सिडी वाली कार लेने की इजाजत होगी।

सरकार बेचेगी इतना सस्ता एसी, 40% कम आएगा बिजली का बिल

आर्मी क्वार्टर मास्टर जनरल (क्यूएमजी) ब्रांच ने 24 मई को निर्देश दिए हैं कि एक जून से सैन्य अधिकारी सीएसडी कैंटीन से 12 लाख रुपये तक की कीमत वाली कार, जिसकी इंजन क्षमता 2500 सीसी तक होगी उस पर ही छूट ले सकेंगे, इसमें जीएसटी शामिल नहीं होगा। ठीक इसी तरह का आदेश रक्षा प्रतिष्ठानों में सेवारत सिविलियन अधिकारी पर भी लागू हैं।

बैंक ने पैसे के लेनदेन के नियम में किया ये बड़ा बदलाव…..

इसके अलावा दूसरी रैंक के जवान अब 5 लाख रुपये और 1400 सीसी इंजन क्षमता वाली कार खरीद सकते हैं। इसमें जीएसटी शामिल नहीं है। वह एक कार अपने सेवा कार्यकाल के दौरान और दूसरी सेवानिवृत्ति पर ही खरीद सकते हैं। सीएसडी कैंटीन से कार खरीदने पर एक शख्स को 50,000 से डेढ़ लाख रुपये का फायदा होता है। यह चार पहियों की सीएसडी कैंटीन में कीमतों के आधार पर निर्भर करता है क्योंकि सरकार जीएसटी पर 50 प्रतिशत की छूट देती है और ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी के साथ बातचीत करके सीएसडी में बिक्री के लिए आने वाली कारों की कीमत बाजार को भाव से पहले ही कुछ कम कर दी जाती है।

खेसारी लाल यादव संग सपना चौधरी का ये वीडियो देखा जा रहा बार-बार

सेना के अधिकारियों को सरकार का यह आदेश रास नहीं आ रहा है। इससे युवा अधिकारियों और वरिष्ठों में खासा रोष है। एक मेजर ने कहा, ‘सीएसडी के जरिए मैं अब एक जीप कंपास (इसकी मूल कीमत 15-16 लाख रुपये से शुरू) क्यों नहीं खरीद सकता, जैसा कई वरिष्ठ अधिकारी खरीद चुके हैं?’  एक ब्रिगेडियर ने कहा, ‘नए नियम आधारहीन हैं। इससे पहले कीमत और इंजन क्षमता को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं था और अधिकारी हर चार-पांच साल में नई कार खरीद सकते थे। हां उसका कुछ दुरुपयोग होता था लेकिन इसके लिए ऐसे आदेशों की बजाए निगरानी प्रणाली को मजबूत करने की जरुरत है।’

रेल यात्रियों को मिलेंगी ये खास सुविधाएं…

मोदी सरकार बेचेगी सस्ते AC,ऑनलाइन करें बुक..

रेलकर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी…

दुनिया में पैदा हुआ था ये अनोखा बच्चा,अब हुआ ऐसा चमत्कार…

गोशाला में इस युवक ने किया कई गायों के साथ रेप…

अगर आप के पास है ये चीज, तो मिल जाएगी ये सरकारी नौकरी….

इस रॉयल फैमिली में निकली वैकेंसी, 26 लाख होगी सैलरी