Breaking News

सरकारी कर्मचारियों को मुख्यमंत्री स्टालिन का नए साल का तोहफा,डीए में 4 फीसदी वृद्धि

चेन्नई, तमिलनाडु सरकार के कर्मचारियों और शिक्षकों को नए साल के तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने रविवार से उनके लिए महंगाई भत्ते (डीए) में चार प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की।

नए साल के पहले दिन श्री स्टालिन की घोषणा ने राज्य सरकार के कर्मचारियों व शिक्षकों का मनोबल बढ़ाया है क्योंकि उनका डीए 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया गया है।

डीए बढ़ोतरी से लगभग 16 लाख सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनरों को लाभ होगा।
श्री स्टालिन ने यहां एक बयान में कहा कि डीए बढ़ोतरी से 2,359 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च राजकोष पर आएगा लेकिन फिर भी सरकार सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनभोगियों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए इस वित्तीय बोझ को वहन करने को तैयार है।
महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की लगातार मांग को देखते हुए सरकार ने उनकी मांगों पर विचार किया और आज से महंगाई भत्ते को 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 फीसदी करने का फैसला किया।

उन्होंने कहा,“इस घोषणा को वर्ष 2023 की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए नए साल के उपहार के रूप में स्वीकार करें। मैं उनसे लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए सरकार को अपना सहयोग देने की अपील करता हूं।” उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों से मदद करने का आग्रह किया ताकि सरकार अपनी कल्याणकारी योजनाओं को सभी वर्गों के लोगों तक प्रभावी ढंग से पहुंचा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सरकारी कर्मचारियों द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं और कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने में उनकी भागीदारी से अच्छी तरह वाकिफ है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार को पिछली सरकार से विरासत में मिले वित्तीय संकट के बीच सरकार कर्मचारियों की कई मांगों को चरणबद्ध तरीके से लागू कर अपने वादों को पूरा कर रही है।

श्री स्टालिन ने यह भी कहा कि समान काम के लिए समान वेतन की शिक्षकों की मांग पर गौर करने के लिए सरकार वित्त सचिव की अध्यक्षता में एक पैनल का गठन करेगी। पैनल की सिफारिश के आधार पर, जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव और प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक भी शामिल होंगे, सरकार उचित उपाय करेगी।