Breaking News

सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेने वाले, सैनिकों को खराब भोजन की जिम्मेदारी भी लेंः उद्धव ठाकरे

udhavमुंबई, सैनिकों को कथित तौर पर घटिया राशन देने को लेकर भाजपा की आलोचना करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सीमा के दूसरी ओर सर्जिकल स्ट्राइक करने का श्रेय लेने वालों को खराब गुणवत्ता वाली खाद्य सामग्री की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उद्धव ने रविवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कुछ लोगों को लगता है कि देश का जन्म 2014 (लोकसभा चुनाव के बाद) में हुआ है।

सैनिक सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं लेकिन वह (भाजपा) इसका श्रेय लेते रहते हैं। अगर आप सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेते हैं तो आपको जवानों को खराब गुणवत्ता वाली खाद्य सामग्री मुहैया कराए जाने की जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए। 227 सदस्यीय बृहनमुंबई नगर निगम के लिए चुनाव 21 फरवरी को होने हैं। उद्धव ने कहा वह (सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर) जो बयान देते हैं उनसे हमारा सिर शर्म से झुक जाता है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के इन विचारों के लिए शिवसेना प्रमुख ने उनकी सराहना की कि दूसरों की देशभक्ति का फैसला करने का अधिकार किसी को नहीं है। उद्धव ने कहा मैं मोहन भागवत को बधाई देता हूं। उन्होंने देशभक्ति के मुद्दे पर संबद्ध लोगों को करारा चपत मारा है। इस बीच, भाजपा नेता आशीष शेलार ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा पार्टी के मुखपत्र में दिए गए उस बयान पर निशाना साधा जिसमें ठाकरे ने कहा था कि वह ही पार्टी के प्रमुख हैं और पार्टी खुद अपने दम पर बीएमसी चुनाव लड़ेगी।

मुंबई भाजपा के प्रमुख शेलार ने अपने आरोप को दोहराया कि 21 फरवरी को होने जा रहे बीएमसी चुनावों के लिए कुछ सीटों पर शिवसेना और कांग्रेस के बीच मूक सहमति बनी हुई है। उन्होंने कहा, शिवसेना ने पिछले दो सप्ताह में कम से कम सात बार यू टर्न लिया है। इसका क्या आपको पता है अभियान निष्प्रभावी रहने के बाद शिवसेना अपने हमने यह फिर से किया अभियान पर वापस लौट आई। युवा सेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे को उम्मीदवारों के चयन के लिए शुरुआत में श्रेय दिए जाने के बाद पार्टी ने फिर से यू टर्न लिया। शेलार ने कहा कि शिवसेना ने पहले उद्धव ठाकरे की तस्वीरों वाले होर्डिंग लगाए, लेकिन जब उसे यह एहसास हो गया कि इसे अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है तो पार्टी ने दिवंगत बाल ठाकरे के पोस्टरों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *