Breaking News

स्ट्रॉस से मिले रूट, ब्रॉड और स्टोक्स

strosलंदन, एलिस्टर कुक के इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद नए कप्तान की खोज शुरू हो चुकी है। इसी सिलसिले में टीम के निदेशक एंड्र स्ट्रॉस ने तीन वरिष्ठ खिलाड़ियों जोए रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स से चर्चा की। बीते एक दशक से टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज बनकर उभरे उप-कप्तान रूट को इस पद के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। स्ट्रॉस ने हालांकि तत्काल किसी को कप्तान बनाए जाने से इनकार कर चुके हैं।

वह इस पद के उम्मीदवार पर गंभीरता से विचार करना चाहते हैं और इसी सिलसिले में उन्होंने टीम के तीन वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ बैठक की। स्ट्रॉस ने पहले ही कहा था कि वह इसके लिए टीम के बाकी खिलाड़ियों से बात जरूर करेंगे। ब्रॉड इससे पहले 2011 से 2014 तक इंग्लैंड की टी-20 टीम के कप्तान रह चुके हैं।

स्टोक्स भी हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर सीमित ओवरों की श्रृंखला में टीम की उप-कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान जोस बटलर से भी स्ट्रॉस ने फोन पर बात की। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड 59 टेस्ट मैचों में कप्तानी कर चुके कुक ने भारत दौरे पर इंग्लैंड को मिली करारी हार के बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *