Breaking News

बिना खाता खुलवाएं इस बैंक से ले सकते ATM कार्ड,जानें पूरा प्रोसेस..

नई द‍िल्‍ली,अगर आपका खाता पंजाब नेशनल बैंक  में है तो आपके लिए एक खुशखबरी है. जी हां बैंक बि‍ना खाते  के भी एटीएम कार्ड दे रहा है. वैसे तो देश के किसी भी बैंक में खाता होने पर ही कस्टमर को एटीएम कार्ड  दिया जाता है. किसी भी बैंक में ATM कार्ड तभी बनता है जब आपका उस बैंक में खाता हो. लेकिन देश का एक बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक  अब बिना खाते के भी ATM कार्ड बनाने की सुविधा दे रहा है.

अब आपकी वीडियो ऑडियो में बदल जाएगी, वॉट्सऐप के इस फीचर्स से….

महिला की आंख के अंदर मधुमक्खियों ने बनाया घर, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

 बता दें कि यह कार्ड प्रीपेड कार्ड (Prepaid Card) होगा, यानी पहले रिचार्ज करो, फिर इस्तेमाल करो. इसके लिए बैंक में खाता होना जरूरी नहीं है. PNB के इस प्रीपेड कार्ड का नाम सुविधा कार्ड (PNB Suvidha Card) है. सुविधा कार्ड की खासियत यह है कि इसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से ही इस्तेमाल कर पाएंगे. यानी इसमें उतने ही पैसे रहेंगे, जितना आप चाहते हैं.

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी…

घर पर रात में सोई ये लड़की सुबह बन गई मां,अगले ही दिन हो गया बच्चा…

PNB का सुविधा कार्ड एक कार्ड ATM की तरह है, लेकिन इसमें राशि आपकी मर्जी से भरी जाएगी. इस प्रीपेड कार्ड में एकाउंट होल्डर अपने खाते से अपने मन मुताबिक राशि ट्रांसफर कर सकता है.

इस तारीख के बाद नहीं चलेगा फेसबुक….

दुनिया पर मंडरा रहा है यह जानलेवा खतरा,भारत सहित दुनिया के कई देश हैं परेशान

सुविधा कार्ड एक तरह का प्रीपेड कार्ड है. इसे न्यूनतम 500 रुपये से लेकर अधिकतम 50,000 रुपये तक रिचार्ज करा सकते हैं. सुविधा कार्ड की वैधता 3 वर्ष के लिए होगी. इस प्रीपेड कार्ड को बनवाने के लिए PNB में KYC करानी होगी. केवाईसी कराने के बाद कुछ जरूरी कार्रवाई के बाद बैंक आपके नाम से यह सुविधा कार्ड जारी कर देगा.

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जानकर चौक जाएंगे आप….

हाल ही में खोजा गया मानव शरीर का ये अज्ञात अंग,जाने शरीर के उस नए ‘अंग’ के बारे में..

सुविधा प्रीपेड कार्ड बाजारों के साथ ही स्वैप मशीनों में भी मान्य होंगे. जिसका ग्राहक बाजारों में जाकर मशीन में कार्ड को स्वैप कर सामान की खरीददारी कर सकेंगे. बड़े कारोबारी भी सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकेंगे.

स्मार्टफोन स्क्रीन पर होते हैं टॉयलेट सीट से कई गुना ज्यादा कीटाणु, रिसर्च में खुलासा