Breaking News

प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद अब आईपीएल का टलना तय

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए देश भर में 21 दिन के लॉकडाउन की आज घोषणा कर दी जिसके बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का टालना भी तय हो गया है।

बनाया गया कोविड राहत कोष, लोगों से खुले दिल से दान करने की अपील की

आईपीएल के 13वें संस्करण को मूल कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित किये जाने के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित कर दिया था। देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाए जाने के बाद यह संभावना प्रबल हो गयी है कि आईपीएल को अब टालना पड़ेगा। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) और मेजबान देश जापान ने 24 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलम्पिक को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया है।

पूरे देश को लेकर पीएम मोदी ने की ये बड़ी घोषणा…..

बीसीसीआई अपने घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित कर चुकी है, दुनिया में अधिकतर खेल टूर्नामेंट या तो स्थगित किये जा चुके हैं या फिर रद्द हो चुके हैं। हर देश ने अपने यहां क्रिकेट को स्थगित कर रखा है। विदेशी खिलाड़ियों के अब भारत आने की कोई संभावना नहीं है। 21 दिन का लॉक डाउन 14 अप्रैल को समाप्त होगा और बीसीसीआई को आईपीएल के 15 अप्रैल तक के निलंबन को अनिश्चितकाल के लिए आगे बढ़ाना होगा। आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमें अपने शिविर को रद्द कर चुकी हैं, खिलाड़ी अपने घर लौट चुके हैं, विदेशी खिलाड़ियों के भारत आने की कोई संभावना नहीं है, ऐसे में बीसीसीआई के पास आईपीएल को स्थगित करने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा।

अब पूरा यूपी 27 मार्च तक के लिये लॉक डाउन, जरूरी वस्तुयें और दवाईयां रहेंगी उपलब्ध