अखिलेश यादव का मध्य प्रदेश का ये चुनावी दौरा- एक नजर

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का मध्य प्रदेश दौरा तूफानी रहा । अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में भोपाल, सतना, रीवां, खजुराहो, पन्ना, सीधी, बालाघाट, शहडोल जाकर जनसभाएं एवं सघन दौरा किया। और उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार के विकास कार्यों की जानकारी दी।

 08 और 09 अक्टूर 2018 को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का महत्वूपर्ण प्रवास खजुराहो में हुआ। यहां उन्होंने प्रमुख कार्यकर्ताओं, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मध्य प्रदेश की राजनीतिक स्थिति और चुनाव के समीकरणों पर चर्चा की। खजुराहो में ही दूसरे दिन हजारों का जन सैलाब उमड़ पड़ा।

इससे पहले 29 सितम्बर 2018 को श्री अखिलेश यादव का विमान उमरिया हवाई पट्टी पर उतरा। जनपद शहडोल, जहां अखिलेश यादव की सभा थी। शहडोल कलेक्ट्रेट कार्यालय के चौराहे पर युवा यादव सभा के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने अखिलेश यादव का स्वागत किया। अखिलेश यादव ने शहडोल में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह मरकाम की अध्यक्षता में एक बड़ी जनसभा को सम्बोधित किया। वस्तुतः शहडोल में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और समाजवादी पार्टी की यह एक संयुक्त परिवर्तन रैली थी। परिवर्तन रैली में अपार भीड़ उमड़ी।

30 सितम्बर 2018 को जिला बालाघाट में आयोजित जनसभा में भाग लेने के लिए जब अखिलेश यादव गोंदिया हवाई अड्डा (महाराष्ट्र) पर उतरे तो बड़ी संख्या में लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। उनकी गाड़ी के आगे ढाई हजार मोटर साइकिल सवार नौजवानों का काफिला था। सभा स्थल से पहले 20 स्थानों पर उनका स्वागत हुआ।नौजवानों का नारा था ‘मध्य प्रदेश ने बुलाया है, आपका बेटा आया है।‘ हवाई अड्डे से सभा स्थल की दूरी 45 किमी. थी पर पूरे रास्ते जगह-जगह उनका स्वागत करने वाली भीड़ मौजूद थी।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com