लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर आई बड़ी खबर

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस  के कारण देशव्यापी लॉकडाउन  से उत्पन्न हालात पर विचार विमर्श के लिए बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बातचीत की।

 लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जाएगा या नहीं, इस पर लोगों की पैनी नजर है। हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, मगर ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस पर आखिरी फैसला शनिवार को लिया जा सकता है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट पर विचार करने के लिए दूसरी बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। बैठक 11 अप्रैल शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी। माना जा रहा है इसी बैठक में लॉक डाउन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम फैसला लेंगे।

दरअसल, ये दूसरी बार होगा जब प्रधानमंत्री कोरोना वायरस के मसले पर सभी मुख्यमंत्रियों से सीधी वार्ता करेंगे। इससे पहले देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू करने के बाद पीएम मोदी ने हर राज्य के सीएम से चचार् की थी और कोरोना से निपटने की तैयारियों के बारे में जानकारी ली थी। वहीं, सरकार के सूत्रों ने बताया था कि कई राज्यों से अनुरोध मिलने के बाद सरकार लॉकडाउन की अविधि को बढ़ाने पर विचार कर रही है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से कोरोना के मसले पर पीएम मोदी अब तक दो बार राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं, जिसमें एक बार कोरोना वायरस के चलते एक दिन का जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया था।  दूसरी बार उन्होंने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था। लॉकडाउन खत्म होने की मियाद 14 अप्रैल है।

वहीं, प्रधानमंत्री ने बुधबार को लोकसभा और राज्यसभा के फ्लोर लीडर्स के साथ बातचीत की। बैठक में लोकसभा और राज्यसभा में 5 सदस्यों से अधिक सांसदों वाली पार्टियों के नेताओं से पीएम मोदी ने बात की। इससे पहले पीएम खुद कोरोना वायरस पर अलग-अलग क्षेत्र के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर चुके हैं। इनमें मेडिकल, मीडिया, समाजसेवा, बिजनेस समेत अन्य तबकों के कई लोग शामिल रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मामलों में पिछले दो से तीन दिनों में काफी तेजी आई है। देश में कोरोना पीड़ित लोंगो की संख्या 5194 हो गया है, जबकि 149 लोगों की मौत हो गई है।