Breaking News

कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछे ये सवाल, कहा राष्ट्र के सम्बोधन मे नही किया खुलासा ?

नयी दिल्ली , कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा का समर्थन किया लेकिन कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि गरीबों की समस्या को कम करने तथा कोरोना को हराने के लिए सरकार की अन्य रणनीति के बारे में कुछ नही कहा गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने मंगलवार को यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए लॉकडाउन बढ़ाना अनिवार्य है लेकिन महामारी से निपटने के लिए लॉक डाउन के अलावा और क्या कदम उठाये जा रहे है इसकी कोई जानकारी श्री मोदी ने नहीं दी।

लोग ‘कोरोना की चपेट में आने से पहले भूख से मर जाएंगे।’

उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री राष्ट्र को सम्बोधित करते है तो अपेक्षा रहती है कि देश को यह भी बताया जाना चाहिए कि सरकार देशवासियों के लिए क्या कर रही है लेकिन श्री मोदी ने इस पर चुप्पी साधी है।

प्रवक्ता ने कहा कि 21 दिन के लॉकडाउन की सबसे भयानक तस्वीर उन लाखों लोगो की थी जो अपने घर जाने के लिए पैदल चल पड़े थे। उनमें बड़ी तादाद में इन लोगो को प्रदेशों की सरहदों पर रोका गया और लोगो को क्वारंटीन किया गया और कैंपों में रखा गया। इनमें से जिन लोगों के 14 दिन पूरे हो गए है उन सबको उनके घर भेजने की क्या व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि इस महामारी के खिलाफ कोई दवाई नहीं है और एकमात्र सामाजिक दूरी बचाव का तरीका है। इसमें टेस्टिंग बहुत जरुरी है इसलिए सरकार को बताना चाहिए कि पिछले 21 दिन में टेस्टिंग क्षमता कितनी बढ़ायी गयी है और आगे टेस्टिंग को लेकर उसकी क्या रणनीति है।

दुनिया मे कोरोना वायरस से स्थिति खराब, देखिये सबसे ज्यादा संक्रमित देशों का हाल?