Breaking News

कोरोना: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ‘शेयरिंग और केयरिंग’ का दिया फार्मूला

नयी दिल्ली,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि भारतीय समाज में अंतर्निहित ‘शेयरिंग और केयरिंग’ (सुख-दुख में साथ रहने और एक दूसरे का ख्याल रखने) की शक्तियों तथा सरकार द्वारा किये जा रहे सशक्त प्रयासों से कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते प्रकोप से देश को जल्द निजात मिल सकेगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सपा के संस्थापक सदस्य का निधन, पार्टी मे छाई शोक की लहर

श्री कोविंद ने कहा कि सरकार द्वारा किये जो रहे प्रयासों और ‘शेयरिंग और केयरिंग’ की प्रवृत्तियों के कारण कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित होने वाले समाज के समुदायों, खासकर असंगठित क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं और विस्थापितों को जल्द उबारा जा सकता है। राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस की चुनौतियों से पार पाने में केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों द्वारा किये जा रहे प्रयासों को उसके अंतिम लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए रास्ता ढूंढने को लेकर विभिन्न राज्यों के राज्यपालों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों एवं प्रशासकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की।
राष्ट्रपति ने चर्चा की शुरुआत भारतीय समाज की सामूहिकता की ताकत के उल्लेख के साथ की तथा राज्यपालों, उपराज्यपालों एवं प्रशासकों से अपील की कि वे इस संकट पर यथाशीघ्र पार पाने के लिए भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी तथा स्वयंसेवी एवं धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करें।

एक्ट्रेस शेफाली शाह ने कोरोना वायरस की भयावहता का हाल इस तरह बताया

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिये काेरोना वायरस के संक्रमण की चुनौतियों पर चर्चा का संचालन किया। श्री नायडू ने कहा कि आज विश्व, हाल के दशकों की संभवतः सबसे विकट स्वास्थ्य संकट का सामना कर रहा है। भारत ने इस चुनौती को पूरी गंभीरता से लिया है। उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकारों के प्रयासों की चर्चा करते हुए ‘टीम इंडिया’ की भावना की सराहना की। श्री नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं कोविड 19 संक्रमण के विरुद्ध इस अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। इस संदर्भ में उपराष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की सलाह की याद दिलाई कि ‘यदि आप घर से बाहर जाएंगे, तो कोरोना घर में आएगा।’

सरकार ने उद्योगों को जानकारी देने का पोर्टल ‘बिजनेस इम्यूनिटी प्लेटफार्म’ बनाया