Breaking News

लाकडाउन के दौरान खेती किसानी का काम नहीं होगा प्रभावित

बलिया, भारतीय किसान मोर्चा (भाकिमो) अध्यक्ष और बलिया के सांसद विरेंद्र सिंह मस्त ने किसानों को आश्वस्त किया कि लाक डाउन के दौरान खेती-किसानी के काम को बाधित नहीं होने दिया जाएगा।

श्री मस्त ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश का हवाला देते हुये कहा कि लाक डाउन की स्थिति में भी प्रदेश में उर्वरक, बीज एवं कृषि रक्षा रसायनों के थोक एवं फुटकर बिक्री केन्द्र खुले रहेंगे और किसानों को खाद – बीज की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाएगी।

उन्होने कहा कि रवी फसलों की कटाई में प्रयुक्त होने वाले कम्बाईन, हारवेस्टर तथा कृषि क्षेत्र में प्रयुक्त श्रमिकों की आवाजाही पर रोक नहीं होगी। वर्तमान में गन्ने की बुवाई के साथ जायद में मूंग, मक्का, मूंगफली, ज्वार, बाजरा, हरा चारा व सब्जी आदि की बुवाई का समय चल रहा है। ऐसी स्थिति में खेती का काम बाधित न हो इसके लिए शासनादेश में यह व्यवस्था की गई है।

सांसद ने कहा कि शासनादेश का पालन कराने के लिए प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों, सभी जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक तथा लखनऊ व गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर को शासनादेश की प्रति जारी कर दी गई है।साथ ही निर्देश दिया गया है कि सड़क व रेलमार्ग से आने वाले कम्बाईन आदि कृषि संयत्रों व कृषि सामग्री ले जा रहे वाहनों को न रोका जाए।