Breaking News

कश्मीर के लिए फिर शुरू हुई सीआरपीएफ की ‘मददगार……

नयी दिल्ली, श्रीनगर में सीआरपीएफ की हेल्पलाइन सेवा ‘मददगार’ पर रविवार की रात से काफी संख्या में फोन आ रहे हैं। देश-दुनिया से तमाम कश्मीरी अपने परिजनों और घर के आसपास के इलाकों के हालात जानने के लिए लगातार वहां फोन कर रहे हैं। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मददगार ‘14411’ पर रविवार और सोमवार, दो दिन में 870 से ज्यादा कॉल आए हैं और 55 प्रतिशत से ज्यादा लोग अपने परिवार का कुशल-क्षेम जानना चाहते थे।

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान निरस्त किए जाने के बाद राज्य में संचार संपर्क पर अंकुश होने के कारण कई दिन ठप रहने के बाद ‘मददगार’ हेल्पलाइन रविवार रात को शुरू हुआ। सोमवार शाम तक के आधिकारिक आंकड़े के अनुसार, हेल्पलाइन पर देश के अन्य हिस्सों और विदेशों में रहने वाले कश्मीरियों के 470 से ज्यादा फोन कॉल आए हैं। वे सभी अपने माता-पिता, परिजन, रिश्तेदार और अपने घरों की हालत जानने के लिए बेचैन थे।

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

अधिकारियों ने बताया कि उनमें से बहुतों ने अपने परिवार जनों से बात करने की इच्छा जतायी और हेल्पलाइन पर मौजूद सीआरपीएफ कर्मियों से इसके लिए मदद मांगी। आंकड़ों के अनुसार, हेल्पलाइन पर यूएई से 17, सऊदी अरब से 11, अमेरिका और रूस से तीन-तीन, इज़राइल से पांच, सिंगापुर से चार, फ्रांस से दो, ऑस्ट्रेलिया, कुवैत, बेल्जियम से एक-एक फोन कॉल आए थे। ब्रिटेन और कनाडा सहित अन्य देशों से भी फोन कॉल आए थे। कश्मीर घाटी में तैनात सुरक्षा बलों के परिजनों के भी करीब 200 फोन कॉल आए थे।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com