Breaking News

मुलायम सिंह और शिवपाल के नये ठिकाने का हुआ खुलासा ?

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनके छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव एकबार फिर राजनैतिक सरगर्मियों का केंद्र बन गयें हैं। यूपी के पिछले विधानसभा चुनाव के वक्त जब सपा में अन्तर्कलह चरम पर थी और मुलायम सिंह ने खुद को पार्टी के मामलों से लगभग अलग कर लिया था, उस वक्त भी उनके अलग पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने की अटकलें लगायी जा रही थी। एकबार फिर वही स्थिति आ गई है।  इसलिये लोगों की निगाहें मुलायम सिंह यादव की 25 सितम्बर की प्रेस कांफ्रेंस पर है कि वह कौन सा धमाका करतें हैं। कौन सी नई पार्टी बनातें हैं।

जसवंतनगर रामलीला मैदान में, ये क्या बोल गये शिवपाल यादव ?

दोषी सांसदों और विधायकों के बचाव में उतरी मोदी सरकार, सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा

सपा के कल होने वाले प्रान्तीय अधिवेशन से पहले पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुखालिफ शिवपाल धड़े की सक्रियता बढ़ गयी है और कल ही मुलायम सिंह की अध्यक्षता वाले लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से अखिलेश यादव के प्रमुख सलाहकार रामगोपाल यादव को हटा दिया गया। साथ ही मुलायम सिंह के आगामी 25 सितम्बर को प्रेस कांफ्रेंस करने के शिवपाल यादव के एलान के बाद ऐसी अटकलें जोरों पर हैं कि अब मुलायम सिंह और शिवपाल यादव सपा छोड़कर अलग रास्ता अपनाएंगे।

कुलदीप यादव की ऐतिहासिक हैट्रिक की बदौलत, भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराया

समाजवादी पार्टी के राज्य सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर, जानिये सम्मेलन की पूरी रूपरेखा

सूत्रों के अनुसार, मुलायम सिंह और शिवपाल के नये ठिकाने का हुआ खुलासा हो गया है। मुलायम सिंह और शिवपाल यादव मिलकर एक सेक्युलर मोर्चा बनाएंगे। साथ ही यह प्रयास होगा कि सेक्युलर मोर्चे का गठन लोकदल के बैनर तले हो। यह दावा लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने किया है। उन्होने बताया कि सोमवार को होने वाली प्रेस कांफ्रेंस में मुलायम सिंह इसकी घोषणा करेंगे। प्रेस कांफ्रेंस में वह भी उनके साथ मौजूद रहेंगे।

नेता और अभिनेता की हुई खास मुलाकात, जल्द फूट सकता है राजनीतिक बम

महिलाओं को आरक्षण दिलाने के लिए सोनिया गांधी ने उठाया ये बड़ा कदम

चुनाव आयोग के रिकार्ड के मुताबिक लोकदल एक पंजीकृत और गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल है। इसकी स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह ने वर्ष 1980 में की थी और मुलायम सिंह उसके संस्थापक सदस्य थे।

सीएम और डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने दिया इस्तीफा

रिटायर्ड चीफ जस्टिस सहित पांच को सीबीआई ने िकया गिरफ्तार

सुनील  सिंह ने बताया कि इस संबंध मे उन्होंने शिवपाल यादव से बात की है। मुलायम सिंह और शिवपाल यादव के लोकदल के बैनर तले काम करने के सुनील सिंह के दावे मे इसलिये भी दम है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव खेमों के बीच सुलह-समझौते की गुंजाइश अब बाकी नहीं दिख रही है, लिहाजा शिवपाल यादव को अपने भविष्य के बारे में फैसला करना ही होगा और सेक्युलर मोर्चा अब बनकर रहेगा।

पूर्व कैबिनेट मंत्री इंद्रजीत सरोज सपा मे हुये शामिल, जानिये क्या बोले अखिलेश यादव ?

लोहिया ट्रस्ट की बैठक मे, मुलायम सिंह यादव ने लिया अहम फैसला…

यूपी के विधान सभा चुनाव मे भी बड़ी संख्या में शिवपाल यादव के समर्थकों ने लोकदल के टिकट पर चुनाव लड़ा था और पार्टी ने अपनी चुनाव प्रचार सामग्री में मुलायम सिंह की तस्वीर का इस्तेमाल किया था।

योगी राज मे, वरिष्ठ आईपीएस ने, 1 करोड़ लेकर छोड़ा आतंकी, जांच के आदेश

चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव, क्यों बने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिये हौव्वा, क्या है राज..

12 जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले, 29 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

समाजवादी छात्र सभा का जागरूकता अभियान संपन्न, जानिये क्या रहा खास ?

यादवों की सबसे बड़ी पंचायत, को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव

 

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com