Breaking News

शिक्षामित्रों के लिए बड़ी खुशखबरी

इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में कार्यरत शिक्षामित्रों के लिए बड़ी खबर है. नया साल उनके लिए खुशखबरी लेकर आया है.दूरस्थ शिक्षा माध्यम से बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शिक्षामित्रों को अब सहायक अध्यापक की नौकरी मिल सकेगी.

सुप्रीम कोर्ट के जजों ने की अभूतपूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस, मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग चलाने की मांग की

आजम खान ने सीएम योगी पर लगाए ये गंभीर आरोप…

 इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 15000 सहायक अध्यापक भर्ती मामले में ऐसे शिक्षामित्रों को नियुक्ति देने का निर्देश दिया है. जिन्होंने दूरस्थ माध्यम से बीटीसी का प्रशिक्षण प्राप्त किया है और भर्ती प्रक्रिया में शामिल हुए थे.  बेसिक शिक्षा विभाग ने दूरस्थ माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शिक्षामित्रों को काउंसलिंग में शामिल करने से इंकार कर दिया था. हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश के तहत इनकी काउंसलिंग कराई गई, मगर परिणाम जारी नहीं किया गया था.

जानिये क्यों बोले अखिलेश यादव- ये है वो जनसैलाब, जो लाएगा अगला इंक़लाब

मोदी ही नही संघ भी परेशान है, पिछड़े- दलित-आदिवासियों के भाजपा से छिटकने से, ये है नयी रणनीति ?

 संभल जिले के बाबू खान और अन्य शिक्षामित्रों की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अश्विनी कुमार मिश्र ने परिणाम जारी कर नियुक्ति देने का आदेश दिया है. याचीगण के अधिवक्ता सीमांत सिंह के मुताबिक प्रदेश सरकार की योजना के तहत शिक्षामित्रों को दूरस्थ माध्यम से बीटीसी प्रशिक्षण दिया गया था. एनसीटीई ने एक जनवरी 2011 को इसकी अनुमति भी दे गई थी.

मौका मिला तो अखिलेश यादव को छोड़ूंगा नहीं-अमर सिंह

 योगी सरकार ने किया 28 आईएएस व आठ पीसीएस अफसरों का तबादला, देखिये पूरी सूची….

 अधिवक्ता ने दलील दी कि जब एनसीटीई ने प्रशिक्षण की अनुमति दे दी है तो फिर इस वजह से नियुक्ति देने से इंकार करने का कोई औचित्य नहीं है. कोर्ट ने याचिका स्वीकार करते हुए परिणाम जारी कर नियुक्ति देने पर निर्णय लेने का आदेश दिया है.

बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारक की लिस्ट….

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com