Breaking News

पोस्टर व चित्रकला के माध्यम से लोगों को किया संचारी रोग से जागरूक

जौनपुर, उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले मे प्राथमिक विद्यालय बथुआवर के मोहल्ला क्लास में प्रधानाध्यापिका संयुक्ता सिंह व शिक्षकों ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों व अभिभावकों ने प्रतिभाग किया।

इस प्रतियोगिता के माध्यम से जनसमुदाय को संचारी रोगों से बचाव के लिए जागरूक करने का प्रयास किया गया। प्रतियोगिता में सम्मिलित छात्र सत्यम विश्कर्मा अंजली प्राची साक्षी विश्वकर्मा व प्रेरणा साथी पूजा विश्वकर्मा को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर प्रधानाध्यापिका संयुक्ता सिंह ने कहा कि स्वच्छता से ही संचारी रोगो से बचाव किया जा सकता है। घर के आस-पास पानी जमा न होने दें और साफ-सफाई का ध्यान रखें। आज का सबसे प्रमुख संचारी रोग कोविड 19 है जिससे प्रमुख सुरक्षा बचाव ही है। कोरोना से बचाव के लिए साबुन से बार-बार हाथ धोने के साथ यथासंभव सैनिटाइजर का प्रयोग करें और अनावश्यक भीड़-भाड़ में नहीं निकले। बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग करें।

इस अवसर पर सहायक अध्यापक रीनू देवी, आशा देवी, शुभम पाल ,शिक्षामित्र सुषमा देवी, राजकुमारी यादव, राधा विश्वकर्मा, विनीता विश्वकर्मा और रीता विश्वकर्मा मौजूद रही।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com