Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री योगी को दी सांत्वना

लखनऊ ,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके पिता आनन्द सिंह बिष्ट के निधन पर ढाढस बंधाते हुये कहा कि आप जैसे यशस्वी और कर्मठ पुत्र के पिता के रूप में वे एक गौरव पुरुष थे।

श्री मोदी ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र में कहा “ श्री आनन्द सिंह बिष्ट जी के जीवन की सार्थकता का अनुभव हमें सार्वजनिक जीवन में आप जैसे विलक्षण तत्वज्ञानी के सान्निध्य से होता है। आप जैसे यशस्वी और कर्मठ पुत्र के पिता के रूप में वे एक गौरव पुरुष थे।”

यूपी के इस जिले मे छुपे जमातियों का पता बताने वालों को दिया जायेगा बड़ा ईनाम

प्रधानमंत्री ने कहा “ यद्यपि संन्यास जीवन में प्रवृत्त होने के नाते आप समस्त सांसारिक सीमाओं और मोह-बन्धनों से मुक्त हो चुके हैं, परन्तु आपके पूर्वाश्रम में हुई इस क्षति के बारे में जानकर गहरी पीड़ा हुई है। ”

श्री मोदी ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने सान्निध्य में चिरशान्ति प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए कहा है कि दुःख की इस घड़ी में उनकी संवेदनाएं मुख्यमंत्री के लौकिक और वृहत् धर्म परिवार के साथ हैं।

रविवार रात मुख्यमंत्री के पिता की गम्भीर स्थिति की जानकारी होने पर प्रधानमंत्री ने श्री योगी से दूरभाष पर बात कर उन्हें सांत्वना दी थी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार सुबह नई दिल्ली स्थित एम्स में निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को पौढी में स्थित गांव में किया जायेगा। हालांकि श्री योगी पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे।

कोरोना संक्रमण पर लगाम के लिए, केन्द्र ने किया इन छह टीमों का गठन