Breaking News

कोरोना के संदिग्ध मरीजों का अब एसे लगाया जा रहा पता ?

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश  में प्रशासन ने सर्दी ,जुख़ाम और खांसी की दवा बिना किसी पंजीकृत चिकित्सक के यूं ही मेडिकल स्टोरों से लेने वाले मरीजों की जानकारी दिये गये व्हाट्सएप्प नंबर पर दिये जाने के आदेश गुरूवार को जारी किये हैं ।

यूपी का एक और जिला हुआ कोरोना मुक्त ? पीलीभीत के बाद ये है दूसरा जिला?

जालौन जिला औषधि निरीक्षक रेखा सचान ने बताया कि जनपद में तमाम मरीज ऐसे हैं जो खांसी जुखाम और बुखार से पीड़ित है भ्रांति वश कहीं कोरोना ना हो जाए ऐसे तमाम मरीज पंजीकृत डॉक्टरों के यहां ना जाकर सीधे मेडिकल स्टोरों में अपनी परेशानी और बीमारियों के लक्ष्मण बताकर दवा लेते हैं। शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुसार ऐसे मरीजों की पहचान की जाए जो सीधे मेडिकल स्टोर से दवाइयां खरीदते हैं।

शासन के निर्देशों के अनुपालन में जनपद में पंजीकृत 900 मेडिकल स्टोर मालिकों को शामिल करते हुए एक व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाया है । मेडिकल स्टोर संचालकों को ऐसे मरीजों की सूचना प्रतिदिन डालनी होगी । ऐसे मरीजों के मोबाइल नंबर के अलावा उसका पूरा पता भी व्हाट्सएप्प पर देना होगा।

फेसबुक ने लाॅन्च की ऑनलाइन रिसोर्स गाईड, जो बतायेगी खास प्रोडक्ट्स व टूल्स

इस तरह का ग्रुप बनाने के उद्देश्य के बारे में औषधि निरीक्षक रेखा सचान ने बताया कि ऐसे मरीजों की पहचान आसानी से हो जाएगी जो सर्दी, जुख़ाम और बुखार से पीड़ित है बस किसी डॉक्टर के यहां नहीं जाना चाहते हैं।

जिला औषधि निरीक्षक रेखा सचान ने यह भी बताया जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से इस तरह के मरीजों की जानकारी प्राप्त होते ही यह पूरा डाटा कंट्रोल रूम को भेज दिया जाएगा ।

लॉक डाउन के बीच पेटीएम इनसाइडर कर रहा ये डिजिटल इवेंट ?