Breaking News

संतों की हत्या पर भड़के मुख्यमंत्री योगी, उद्धव ठाकरे से की बात

लखनऊ, महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो संतो और उनके ड्राइवर की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

श्री योगी ने इस सिलसिले में रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और उनके जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का आग्रह किया। श्री ठाकरे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया है कि पुलिस ने इस मामले में लिप्त कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी। उन्होने लिखा “ पालघर,महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के सन्तों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि जी, स्वामी सुशील गिरि जी व उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े जी की हत्या के सम्बन्ध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिये आग्रह किया। ”

उन्होने कहा “ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री जी द्वारा यह बताया गया कि कुछ लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं तथा शेष को चिन्हित कर सभी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। ”

गौरतलब है कि जूना अखाड़े के दोनों साधु एक संत की समाधि कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे कि इस बीच एक धर्म विशेष के लोगों ने उनको घेर लिया और लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी। दो संतों और उनके ड्राइवर की कथित रूप से पुलिस की मौजूदगी में पीटकर हत्या किये जाने की घटना को लेकर संत समाज एकजुट हो गया है। इस हत्याकांड से आक्रोशित श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष महंत प्रेम गिरि ने कहा कि पुलिस की मौजूदगी में लाठी-डंडे से पीटकर संतों की हत्या निंदनीय है। उन्होने मामले की उच्च स्तरीय जांच को लेकर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।