रेलवे के इन दोनों नंबर 24 घंटे सेवा उपलब्ध रहेगी और इसके जरिये लोग कोरोना से संबंधित सवालों के जवाव, जरूरी सहायता और इसके प्रसार के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इन हेल्पलाइन नंबर से यात्रियों के सुझाव भी लिये जाएंगे। रेलवे द्वारा शुरू किये गये 138 नबंर की हेल्पलाइन का उदेश्य 139 नंबर की हेल्पलाइन के जरिये प्रदान की जाने वाले इंटरैक्टिव वॉइस रिस्पॉन्स सिस्टम (आईवीआरएस) सेवाओं के लिए अतिरिक्त कॉल सेंटर के लिए आधार उपलब्ध कराना है।
रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि जाहिर सी बात है कि गैर रेलवे से संबंधित प्रश्नों को लेकर विशेषकर कोविंड-19 से संबंधित सवालों को लेकर स्थानीय भाषा में बहुत से कॉल आ सकते हैं। इस वजह से इन दोनों नंबर पर स्थानीय तथा क्षेत्रीय भाषा में भी जानकारी दी जाएगी।