Breaking News

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति का चीन पर बड़ा हमला

वाशिंगटन,  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर चीन की ओर से सूचना साझा करने में देरी किए जाने और अमेरिकी चिकित्सा विशेषज्ञों के दौरे को नकारने के कदम से वह उससे ‘थोड़ा निराश’ हैं। कोरोना वायरस से लड़ने को लेकर उनके प्रशासन की ओर से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देने के दौरान व्हाइट हाउस में प्रेसवार्ता में ट्रंप ने कहा, ” उन्हें इस बारे में हमें बताना चाहिए था।”

उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय 31 मार्च तक हुआ बंद

उन्होंने कहा, ” मैं चीन से थोड़ा निराश हूं। मैं आपके साथ ईमानदारी से रहूंगा, क्योंकि मैं जितना चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पसंद करता हूं और उतना ही मैं देश का सम्मान और सराहना करता हूं।” अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 31,057 मामले हैं जबकि 390 लोगों की मौत हो चुकी है। न्यूयॉर्क राज्य सर्वाधिक प्रभावित है, जहां देशभर के करीब आधे मामले सामने आए हैं। ट्रंप ने कहा कि चीन में जानलेवा वायरस की जानकारी मिलते ही वह अमेरिकी चिकित्सा दल वहां भेजना चाहते थे लेकिन चीन ने अनुमति नहीं दी।

सरकार ने कानून में किया संशोधन, अब बढ़ा सकती है पेट्रोल, डीजल का इतना दाम ?

अमेरिकी राष्ट्रपति ने किसी खास समय का उल्लेख किए बिना कहा कि उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से ‘खासतौर’ पर अमेरिकी दल को चीन भेजने के लिए बात की थी। ट्रंप ने कहा, ”लेकिन वह ऐसा नहीं चाहते थे।” उन्होंने कहा, ” मैं उम्मीद करता हूं कि उन्हें अंदरुनी तौर पर क्या चल रहा है, इसकी जानकारी पहले ही देनी चाहिए थी। हमें इस बारे में सार्वजनिक होने से पहले तक कुछ पता नहीं चला।” इस बीच, कोरोना वायरस को लेकर ट्विटर पर चीन और अमेरिका के अधिकारियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

इस बात पर फंस गये अमिताभ बच्चन, हो रही है जमकर आलोचना