Breaking News

पाक ने मोर्टार दागे, भारत से मिला करारा जवाब

जम्मू, पाकिस्तानी सैन्य बलों ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास आज भारी गोलेबारी की जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में भारत एवं पाकिस्तान की सीमा के पास पिछले तीन दिनों में तीसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है।

बहुजन समाज पार्टी को चुनाव आयोग से मिली, बडी राहत

रक्षा मंत्रालय (एमओडी) जम्मू में जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा, पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुबह सात बजकर 15 मिनट से छोटे और स्वचालित हथियारों से हमला किया और 82 एमएम एवं 120 एमएम के मोर्टार दागे। इस हमले में दो स्थानीय लोगों की मृत्यु हो गयी है। दोनों पिता-पुत्र बताये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना चौकियां कड़ा और प्रभावशाली जवाब दे रही हैं।

जस्टिस कर्णन ने, सुप्रीम कोर्ट से, सजा पर रोक लगाने की मांग की

मुठभेड़ अभी जारी है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलियां दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया था। उन्होंने जम्मू के अरनिया इलाके में बाड़ के निकट काम कर रहे जवानों को चेतावनी देने के लिए कुछ गोलियां दागी थीं। सीमा पर तैनात बीएसएफ के सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की थी।

मीडिया, अदालतों और न्यायाधिकरणों को, जस्टिस कर्णन के लिये, सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश

पाकिस्तानी सैन्य बलों ने 10 और 11 मई को भी जम्मू्-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास असैन्य इलाकों में स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे। इसमें एक महिला की मौत हो गई थी और उसके पति समेत दो लोग घायल हो गए थे।

जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले, दलित जज को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा जेल 

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो जवान घायल हो गए थे। राजौरी जिले की नौशेरा तहसील में पाकिस्तान के इस कदम के बाद स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लोगों को वहां से ले जाने की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। इस योजना के तहत सीमा पर स्थित विभिन्न गांवों से 1200 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया पर लगाया प्रतिबंध,कहा- नहीं चलाएेंगे दलित जज के बयानों को….

पाकिस्तान की गोलेबारी के बाद नौशेरा तहसील के उप-मंडलीय मजिस्ट्रेट ने एहतियाती तौर पर सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए। अधिकारी ने बताया था कि नियंत्रण रेखा के पास रूक-रूक कर गोलीबारी और गोलेबारी होने के कारण लोगों को वहां से कहीं और ले जाने का काम शुरू किया गया है।.

 सातवें वेतन आयोग में बदलाव को मिली मंजूरी, कर्मचारी और पेंशनर्स को मिलेगा फायदा