Breaking News

एहतियातन उपायों के साथ इस देश ने लाॅकडाउन में ढील देने की शुरूआत की

तेल अवीव , एहतियातन उपायों के साथ लाॅकडाउन में ढील देने की शुरूआत इजरायल ने कर दी है।

इजरायल ने कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लगाए गए सोशल डिस्टेंसिंग तथा अन्य एहतियातन उपायों जैसे लाॅकडाउन में अब ढील देनी शुरू कर दी है।

आईपीएल के जन्मदिन पर ऑलटाइम आईपीएल ग्रेटेस्ट खिलाड़ियों की घोषणा, देखें सूची

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने  अपने सम्बोधन के दौरान कहा, “कंपनीयां अपने 30 प्रतिशत कर्मचारियों को कार्यालय बुला सकती है। किसी भी तरह के मॉल में नहीं बने हुए इलेक्ट्रॉनिक्स, स्टेशनरी, घरेलू सामान, चश्मा, कंप्यूटर उपकरण और किताबें बेचने वाले स्टोर फिर से खुल सकेंगे।”

उन्होंने कहा कि नागरिकों को किसी भी तरह की बाहरी गतिविधि करने की अनुमति नहीं होगी और केवल दो ही लोग एक साथ यात्रा कर सकेंगे। सार्वजनिक स्थानों पर प्रार्थना पर लगे प्रतिबन्ध को हटाया जाएगा लेकिन दस से अधिक लोग अभी भी एकत्रित नहीं हो सकेंगे।

लॉकडाउन के बीच गुजरात सरकार ने लिया बड़ा निर्णय

श्री नेतन्याहू ने इसके अलावा जल्द से जल्द कम संख्या में विशेष पढाई वाले स्कूलों को खोलने का भी आश्वासन दिया और कहा कि सार्वजनिक वाहनों को बढ़ाया जाएगा ताकि लोगों को काम पर जाने में कोई परेशानी न हो।

इजरायल में शनिवार तक कोरोना वायरस के 13,265 मामलों की पुष्टि हुयी है और करीब 164 लोगों की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पुष्टि करते हुये कहा है कि गहन देखभाल उपचार प्राप्त करने वाले तथा वेंटीलेटर पर मौजूद लोगों की संख्या में कमी दर्ज की गयी है।

कोरोना वायरस से बीस हजार से अधिक मौतों के बाद ‘स्टेट ऑफ़ अलार्म’ बढ़ाने की मांग