Breaking News

अंतर्राष्ट्रीय टी 20 मैच- एक रन से हारा भारत

india t20_west_indies_semifinal_624x351_afpफ्लोरिडा,  अमरीका में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्ट इंडीज ने भारत को एक रन से हरा दिया. भारत को जीत के लिए 246 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 244 रन ही बना सकी.टी20 मैच के इतिहास में दूसरी पारी में सबसे बड़ा स्कोर हासिल करने के बावजूद भारत जीत हासिल नहीं कर सका.

भारत को आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे और गेंद का सामना करना था कप्तान महेंद्र सिह धोनी को. लेकिन  धोनी (43) इस बार कोई करिश्मा नहीं कर सके और आखिरी गेंद पर कैच थमा बैठे. दूसरी ओर 51 गेंदों पर 110 रन बनाकर नाबाद खड़े लोकेश राहुल की सारी मेहनत पर पानी फिर गया.

भारत के लिए केएल राहुल ने नाबाद 110 रन बनाए जबकि रोहित शर्मा ने 62 रन की पारी खेली.भारत को आख़िरी ओवर में आठ रन बनाने थे लेकिन भारतीय टीम छह रन ही बना सकी.

आख़िरी गेंद पर स्ट्राइक कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  ड्वेन ब्रावो का शिकार बन गए. इससे पहले एविन लुईस के 100 रनों की मदद से वेस्ट इंडीज ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 245 रन बनाए.वेस्ट इंडीज के लिए चार्ल्स ने 79 रन की पारी खेली.कैरेबियाई टीम ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में सर्वाधिक 19 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 21 छक्के लगाए और अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में अपना सर्वोच्च स्कोर हासिल किया. हालांकि वह श्रीलंका के 260 रनों के सर्वोच्च स्कोर को नहीं लांघ सके.

गेंदबाजी मे वेस्ट इंडीज के लिए ब्रावो ने दो विकेट लिए जबकि आंद्रे रसेल और किरोन पोलार्ड को एक-एक विकेट मिला.वहीं भारत के लिए रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बूमराह ने दो-दो विकेट लिए.सिरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा.

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com