Breaking News

अखिलेश यादव ने लिया ये बड़ा संकल्प

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने और हटाने का ‘अन्न संकल्प’ लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी की सरकार आने पर न सिर्फ सभी फसलों के लिये एमएसपी की घोषणा की जायेगी बल्कि सिंचाई के लिये 300 यूनिट मुफ्त बिजली और किसानों के लिये पेंशन और बीमा का प्रावधान किया जायेगा।

किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क के साथ पार्टी के प्रदेश दफ्तार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गेंहू और चावल हाथ मे लेकर अखिलेश ने कहा कि तीन कालू कानून के जरिये किसानो पर ज्यादती करने वालों को प्रदेश भर के किसान हराने और हटाने का संकल्प लेते हैं।

उन्होने कहा कि सभी फसलों के लिये एमएसपी,सिंचाई के लिये 300 यूनिट मुफ्त बिजली,किसानो को पेंशन और बीमा सुविधा प्रदान करने की घोषणा पार्टी के मेनीफेस्टों में की जायेगी। इसके अलावा गन्ना किसानो के बकाये की पाई पाई का भुगतान सरकार में आने के 15 दिनों के भीतर किया जायेगा, इसके लिये फार्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जायेगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी यह घोषणायें हवा हवाई नहीं है, पार्टी के घोषणा पत्र में न सिर्फ इनका जिक्र होगा बल्कि इसकों अमल में लाने की योजना का भी खुलासा किया जायेगा।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को पांच ट्रिलियन डालर की और योगी आदित्यनाथ यूपी को एक ट्रिलियन डालर की इकोनामी बनाने की बात कर रहे थे। उनसे इस बारे में पूछा जाना चाहिये।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार किसानो की दुश्मन है। तीन कृषि कानून लाकर किसानो को मजदूर बनाने की कोशिश की गयी थी। विरोध करने पर किसानो पर ज्यादती की गयी, उनको टायरों के नीचे कुचलने का प्रयास किया गया। उनको आतंकवादी कहा गया मगर किसानो ने अपनी लड़ाई पूरी मजबूती से लड़ी जिसके आगे भाजपा सरकार को झुकना पडा।

अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क को जान से मारने की कोशिश की गयी। सपा कार्यकर्ताओं और किसानो के प्रयास से समय पर उन्हे इलाज मिल गया और उनकी जान बच गयी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com