Breaking News

अब सोशल मीडिया पर शिकायत दर्ज कर सकेंगे रेल यात्री

rail1नई दिल्ली,  रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने  यात्रियों की शिकायत का समाधान करने के लिए एक एकीकृत सोशल मीडिया प्लेटफार्म लांच किया। रेल यात्री अब फेसबुक और ट्विटर पर आधिकारिक रूप से शिकायत दर्ज कर सकेंगे। प्रभु ने  संवाददाताओं से कहा कि भारतीय रेल यात्रियों की शिकायतों का त्वरित समाधान करने के लिए फेसबुक और ट्विटर के जरिए यात्रियों से संवाद स्थापित करेंगे और जवाबदेह होने तथा यात्री अनुकूल होने की हमारी कोशिशों को मजबूत करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही शिकायत निपटारा और टिकटिंग के लिए एक समर्पित एप भी लांच किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि शिकायतों को संबद्ध क्षेत्रीय रेल प्रबंधक (डीआरएम) को अग्रसारित कर दिया जाएगा। डीआरएम की ओर से की गई कार्रवाई को उसी पृष्ठ पर पोस्ट किया जाएगा। पूरी प्रक्रिया की रेलवे बोर्ड निगरानी करेगा। बयान में कहा गया है कि इस प्लेटफार्म से तैयार होने वाली प्रबंधन सूचना प्रणाली रपट का उपयोग रेलवे की सेवाओं में सुधार के लिए किया जाएगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com