Breaking News

वैश्विक महामारी में कोरोना टीका देश के लिए वरदान साबित होगा : हेमन्त

रांची, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने शनिवार को कहा कि एक लंबे वैश्विक महामारी के दौर में आज देश को कोरोना का टीका मिल गया और उम्मीद है कि राष्ट्र के लिए यह वरदान साबित होगा ।
श्री सोरेन ने यहां सदर अस्पताल में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कोरोना वैक्सीन झारखंड को भी प्राप्त हुआ और इसकी शुरुआत आज सदर अस्पताल रांची से हुई। हमारा देश बहुत बड़ा देश है। बड़ा देश होने के साथ-साथ भारत की जनसंख्या लगभग सवा सौ करोड़ है। कोरोना वैक्सीन की उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप राज्य सरकार ने पूरी तैयारी की है। प्रथम चरण में राज्य के अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टर, नर्स सहित सभी फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा, “ मैं यह उम्मीद करता हूं कि कोरोना संक्रमण जैसे वैश्विक महामारी में यह कोरोना टीका देश के लिए वरदान साबित होगा। आज से कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम पूरे राज्य में प्रारंभ हो रहा है। राज्य के 24 जिलों में 2-2 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। राज्यभर में कुल 48 वैक्सीनेशन सेंटरों पर आज टीकाकरण कार्य प्रारंभ हुआ है।”