Breaking News

अम्बेडकर के बाद बुद्ध भी भाजपा के राजनैतिक एजेण्डे मे

वाराणसी, यूपी के विधान सभा चुनाव के मद्देनजर,अम्बेडकर के बाद बुद्ध भी भाजपा के राजनैतिक एजेण्डे मे शामिल हो गये हैं। वाराणसी पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को सारनाथ मंदिर परिसर से महासंघ दान धमचक्र यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि अगर यूपी में बीजेपी की सरकार बनी तो कुशीनगर में दुनिया की सबसे ऊंंची बुद्ध की प्रतिमा बनवाएंगे। 2001 में अफगानिस्तान के बामियान में भगवान बुध की मूर्ति तोड़ी गई थी। मैं उस समय यूपी का सीएम था मैंने उसी समय संकल्प लिया था कि यूपी में बामियान से भी बड़ी बुद्ध की मूर्ति कुशीनगर में बनवाउंगा।
rajnath singh Baudh
उन्‍होंने कहा कि बैंडिंड सोर्स बाबा साहब हैंं तो यूनीवर्सल सोर्स बुद्ध हैं। 200 करोड़ से हम बाबा साहब से जुड़े धरोहरों को संंजो रहे हैंं। उनसे जुड़े हर स्थान को विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सारनाथ, कुशीनगर, बोधगया वो स्थान हैंं, जहां से शांति का मार्ग पूरी दुनिया के लिए निकलता है। भगवान के मार्ग पर ही चलकर दुनिया में अमन और चैन लाया जा सकता है।

कार्यक्रम में उनके साथ रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद थे. मनोज सिन्हा ने कहा, कि ये धमचक्र यात्रा बाबा साहब के सोच और सपने को साकार करने में अहम भूमिका निभाएग. सिन्हा ने बताया कि बाबा साहब का काशी से बड़ा लगावा था. उन्होंने उस समय विद्यापीठ विश्वविद्यालय के छात्र संघ सभा में जो बात कही थी वे देश को नई सामाजिक समरसता प्रदान करती है.अखिल भारतीय भिक्षु संघ की ओर से आयोजित इस समारोह में संघ के प्रमुख डॉ. धमविरयु भी मौजूद थे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com