Breaking News

आखिर खेल मंत्री क्यों नाराज हैं, सुरेश कलमाड़ी को भारतीय ओलिंपिक संघ का आजीवन संरक्षक बनाये जाने से?

suresh-kalmadiनई दिल्ली,   सुरेश कलमाड़ी को भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) का आजीवन संरक्षक बनाया गया है. वहीं, अभय सिंह चौटाला को संघ का अध्‍यक्ष नामित किया गया. चेन्‍नई में भारतीय ओलिंपिक संघ की मंगलवार को हुई वार्षिक आम बैठक में आम राय से यह फैसला लिया गया.खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा है कि यह गंभीर मामला है. मैं इस मामले को देखूंगा क्योंकि यह अस्वीकार्य है.

खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा है किखेल मंत्रालय ने आईअोए से इस बाबत विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट मिलने के बाद मामले की समीक्षा की जाएगी और जरूरी कार्रवाई भी की जाएगी. हमारी सरकार खेलों में सुशासन और पारदर्शिता को लेकर प्रतिबद्ध है. भारतीय ओलिंपिक संघ की वेबसाइट के मुताबिक, कलमाड़ी और चौटाला से पहले केवल विजय कुमार मल्होत्रा को ही आईओए का आजीवन अध्यक्ष बनाया गया था. वह 2011 और 2012 में आईओए के कार्यकारी अध्यक्ष भी रहे थे.
अपने आवास पर आनन फानन में बुलाई गई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में गोयल ने कहा कि सच्चाई यह है कि जब चौटाला और ललित भनोट आईओए का पदाधिकारी चुने गये थे तब आईओसी ने उन्हें निलंबित कर दिया था और इन दोनों को हटाने के बाद ही निलंबन हटाया गया. उन्‍होंने आगे कहा कि दोनों लोग भ्रष्टाचार और आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं. 
1996 से 2011 तक आईओए के अध्‍यक्ष रहे कलमाड़ी को 2010 दिल्‍ली कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स घोटाले में दस महीने की जेल भी हुई थी, लेकिन बाद में वे जमानत पर रिहा हो गए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *