Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 08 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली, नोटबंदी के एक साल पूरा होने की पूर्व संध्या पर मंगलवार को जारी किए गए एक देशव्यापी सर्वेक्षण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरूण जेटली के नोटबंदी को लेकर किये जा रहे दावों की पोल खोल कर रख दी है। सर्वेक्षण से प्राफ्त जानकारी से यह तो स्पष्ट है कि उस दौरान जनता त्रस्त थी , लेकिन सरकार मस्त थी। सर्वेक्षण में उन लोगों के नाम भी शामिल हैं, जो बैंकों की कतार में व नोटबंदी से जुड़े अन्य कारणों से मारे गए।

लखनऊ, नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर बहुजन समाज पार्टी  की मुखिया मायावती ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने भ्रष्टाचार के नये स्रोत को जन्म दिया है। कहा कि नोटबंदी ने लोगों को मुश्किलें बढ़ाई हैं। उन्होंने कहा मोदी सरकार द्वारा जल्दबाजी में अपरिपक्व तरीके से लिया गया फैसला है। नोटबन्दी करके अपने मुट्ठीभर चहेते नेताओं व उद्योगपतियों को छोड़कर देश की समस्त गरीब, मजदूर, किसान व अन्य मेहनतकश आमजनता के लिये यह अभूतपूर्व तंगी, जंजाल व बेरोजगारी आदि के गहरे संकट में डालने वाला फैसला साबित हुआ है।

लखनऊ, नोटबंदी एक साल पूरे होने पर समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने ट्वीट कर नोटबंदी पर अपने विचार रखें हैं। अपर्णा यादव ने लखनऊ की कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन वे बीजेपी की वर्तमान  मंत्री रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं थीं। नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर समाजवादी पार्टी जहां पूरे उत्तर प्रदेश में काला दिवस मनाने के लिए तैयार है, वहीं एसपी संरक्षक मुलायम सिंहयादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने हैशटैग #DeMoWins के साथ ट्वीट किया कि अभी केवल एक साल हुआ है, इसलिए नोटबंदी को सफल या असफल करार देना जल्दीबाजी होगा।

लखनऊ, यूपी मे नगर निकाय चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने शेष रह गए वार्डो में उम्मीदवारों का नाम घोषित करते हुए कुछ में बदलाव भी किया है.

लखनऊ, निकाय चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन  बीएसपी ने पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. पहली बार निकाय चुनाव में प्रत्याशी उतार रही बीएसपी ने 110 वॉर्डों में 101 पर ही टिकट घोषित किए हैं.  देखिए उम्मीदवारों की सूची .

नई दिल्ली, रेयान इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट प्रद्युम्न ठाकुर मर्डर केस में ठीक दो महीने बाद नया मोड़ आ गया है. इस मामले में सीबीआई ने आज बताया कि स्कूल के 11वीं के स्टूडेंट को हिरासत में लिया गया है. सीबीआई के मुताबिक, आरोपी स्टूडेंट ने पेरेंट्स-टीचर मीटिंग  और एग्जाम टालने के लिए यह मर्डर किया था. इस वारदात के संबंध में जांच के दौरान कई सबूत भी मिले हैं.

लखनऊ,  भारतीय जनता पार्टी ने  बरेली और फिरोजाबाद नगर निगम महापौर के उम्मीदवार घोषित कर दिए. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने फिरोजाबाद व बरेली से मेयर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बरेली नगर निगम से बीजेपी के महापौर प्रत्याशी के तौर पर उमेश गौतम को पेश किया है.

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण के ‘‘असहनीय’’ प्रभाव के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शहर के सभी स्कूलों को रविवार तक बंद रखने की घोषणा की है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बिगड़ रही है। उन्होंने कई ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बिगड़ रही है। ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य से समझौता नहीं किया जा सकता। रविवार तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘इस आदेश के तहत दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूल, सभी कक्षाएं, रविवार तक बन्द रहेंगी।’’

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह से ही कोहरे का असर है। पूर्वांचल और पश्चिमी उप्र के कई जिलों में रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 घंटों के दौरान तापमान में और कमी आने की उम्मीद है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में धूप निकलेगी। वायुमंडल में आद्र्रता की वजह से अभी मौसम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com