Breaking News

‘इंदौर में 15,000 से ज्यादा लोगों ने साइकिल चलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड तोडा.

 

इंदौरसाइकिलिंग एसोसिएशन के आयोजित पहले cycle को ध्वस्त कर दिया. इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन के आयोजित कार्यक्रम में हुए इस कारनामे को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्ज ने आधिकारिक मान्यता दी है. इंदौर साइक्लोथॉन’ के पहले संस्करण के तहत रविवार को 15,000 से ज्यादा लोगों ने साइकिल चलायी.

भारत में गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्ज के प्रमुख मनीष विश्नोई ने बताया कि विश्व कीर्तिमान के बारे में इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन का दावा मंजूर करते हुए इस संगठन को बाकायदा प्रमाण पत्र जारी किया गया है. इस कारनामे को एक ही आयोजन में सबसे ज्यादा लोगों के साइकिल चलाने के विश्व कीर्तिमान के रूप में मान्यता दी गई है.
उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में पिछला विश्व रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर में 2012 में बनाया गया था, जहां 8,500 लोगों ने एक साथ साइकिल चलाई थी. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन और इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने कहा कि ‘इंदौर साइक्लोथॉन’ का आयोजन पर्यावरण और स्वास्थ्य के प्रति जागृति फैलाने के लिये किया गया था, जिसमें बच्चों से लेकर बूढ़ों तक ने हिस्सा लिया.

 

//

//

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *