Breaking News

उत्तरी फिलिपीन में कोप्पू तूफान का कहर

typhoon_s_650_101815021719उत्तरी फिलिपीन में रविवार तड़के कोप्पू तूफान आया जिससे देश का तटीय हिस्सा बुरी तरह प्रभावित हुआ. मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि तेज हवाओं का असर कम से कम तीन दिन तक रह सकता है. नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने बताया कि करीब 6,500 लोगों को उनके घरों से निकालकर तूफान आने से पहले सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.

मौसम विभाग के अनुसार, कोप्पू तूफान मनीला के उत्तर पूर्व करीब 215 किमी दूर स्थित तटीय शहर कासीगुरन पर स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजे आया. इसमें चलने वाली हवाओं की रफ्तार 210 किमी प्रति घंटा रही.

सरकारी ‘नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन काउंसिल’ के प्रमुख अलेग्जेंडर पामा ने डीजेडबीबी रेडियो पर बताया ‘हमें उम्मीद है कि यह जल्द ही देश से चला जाएगा.’ स्थानीय रेडियो स्टेशनों के अनुसार, तूफान से कासीगुरन शहर सहित औरोरा प्रांत में पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए तथा समीपवर्ती इजाबेला प्रांत में भी यही हाल हुआ. इन क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई है.

पामा ने बताया कि कोप्पू में तेज बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है जिससे सड़क संपर्क प्रभावित हुआ है.

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com