Breaking News

हिंदुओं के साथ भेदभाव पर, मुसलमान के खिलाफ कार्रवाई करुंगा – प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ

nawajपाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने कहा कि हिंदू के खिलाफ ज़ुल्म होता है और ज़ुल्म करने वाला मुसलमान है, तो मैं मुसलमान के खिलाफ कार्रवाई करुंगा। मेरा मज़हब मुझे यही सिखाता है और सिर्फ इस्लाम ही नहीं, हर मज़हब यही सिखाता है कि ज़ालिम का नहीं, मज़लूम का साथ दो। नवाज़ शरीफ ने कराची में दीपावली के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि अगर कोई ज़ुल्म का शिकार है, तो उसका संबंध चाहे किसी भी धर्म या संप्रदाय से हो, उसकी सहायता की जाए।
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि हम एक कमम और मुल्क हैं, जितना हो सके आपस में एकता पैदा करें। एक दूसरे की मदद करें। मुसलमान हिंदुओं से ख़ुशियां बांटे और हिंदू नागरिक मुसलमानों और सिखों से। रब इसमें राज़ी नहीं है कि हम एक दूसरे में फर्क करें। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं को विश्वास दिलाते हुये कहा कि यदि उनके साथ कुछ बुरा होता है और जुल्म करने वाला मुसलमान हो, तो वह हिंदुओं के साथ खड़े होंगे।
पाकिस्तानी मीडिया में जारी रिपोर्टों के मुताबिक, पाकिस्तान में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने हिंदुओं के त्योहार में शिरकत की है।