Breaking News

उत्तर प्रदेश में मीट कारोबार से जुडे, 12 लाख लोग हुये बेरोजगार

बरेली,  ऑल इंडिया जमीयतुल कुरेशी के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी ने दावा किया है कि सूबे में अवैध रूप से मीट की बिक्री में रोक लगने से करीब 12 लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं।

बरेली क्लब में ऑल इंडिया जमीयतुल कुरेशी के 84 वें राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुये  कुरैशी ने कहा कि अवैध रूप से मीट की बिक्री पर पाबंदी से मुस्लिम ही नहीं हिंदू भी हैं। मीट कारोबारियों के प्रति सरकार का रुख सकारात्मक है, इसके बावजूद अफसर अतिउत्साह में मीट कारोबारियों को परेशान कर रहे हैं। उनके लाइसेंस बनाने में आनाकानी कर रहे हैं।

उन्होंने मीट कारोबारियों की समस्याओं के जल्द समाधान करने की मांग की। इसके साथ ही देश भर में गौ निकेतन खोलने , इंडिया इस्लामिक कल्चर रिसर्च इंस्टिट्यूट सेंटर बनाने मुस्लिम समाज को शिक्षित करने के लिए डिग्री कॉलेज खो जायेंगे। अधिवेशन में 22 प्रदेशों से पहुंचे कुरैशी समाज के लोगों ने भाग लिया।

प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी शकील कुरैशी ने कहा कि सरकार ने आधुनिक स्लाटर हाउस बनाने की बात की थी लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नही की गयी। मीट की दुकान का लाइसेंस देने में अधिकारी आनाकानी कर रहे हैं, जबकि हड्डी खाल सींग से तैयार होने वाले आइटमों की फैक्ट्रियां चल रही हैं। जमीअतुल कुरैशी प्रतिनिधि इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से सकारात्मक बातचीत कर चुके हैं अब प्रधानमंत्री से भी मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताएंगे।