Breaking News

कन्हैया को हिंदुत्व राजनीति का विरोध करने की सजा दी जा रही है

नई दिल्ली, जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया के किसान पिता जयशंकर सिंह ने कहा कि उनके बेटे को हिन्दुत्व kanhaiya-mother-2-580x395राजनीति का विरोध करने के कारण मामले में फंसाया जा रहा है. उन्होने कहा कि मेरा बेटा भाजपा सरकार के खिलाफ कई अभियानों का हिस्सा रहा है, चाहे फैलोशिप हो या हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित छात्र की आत्महत्या का मामला. उसे हिन्दुत्व राजनीति का विरोध करने की सजा दी जा रही है.

जयशंकर सिंह ने कहा कि कन्हैया कभी भी राष्ट्र विरोधी नहीं हो सकता है.  वह अपने उम्र के हजारों युवाओं की तरह ही राष्ट्रवादी है. वह ‘भारत माता’ का अपमान नहीं कर सकता है.

जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया के माता-पिता बिहार के बेगूसराय जिले के मसलानपुर गांव में रहते हैं. यह जिला वामपंथी राजनीति का गढ़ माना जाता है. कन्हैया की मां मीना देवी एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं और साढ़े तीन हजार रूपये प्रति माह कमाती हैं. मीना देवीऔर उनका बड़ा बेटा मणिकांत ही घर में कमाने वाले हैं क्योंकि उनके 65 वर्षीय पति लकवाग्रस्त होने की वजह से सात वर्षों से बिस्तर पर हैं.


उसकी मां मीना देवी ने बताया कि हमें जब से पता चला है कि कन्हैया को गिरफ्तार कर लिया गया है, तब से हम लगातार टीवी देख रहे हैं. उसने कभी भी अपने माता पिता का अपमान नहीं किया, देश की बात तो भूल ही जाइए. कृपया मेरे बेटे को आतंकवादी नहीं बोलिए. वह यह नहीं हो सकता है.


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *