Breaking News

कांग्रेस ने शांतिप्रिय हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ा-पीएम मोदी

वर्धा,  हिन्दू आतंकवाद की शब्दावली को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  विपक्षी दल पर आरोप लगाया कि वह धर्म के शांतिप्रिय अनुयायियों को आतंकवाद से जोड़कर उनका अपमान कर रही है। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए यहां एक जनसभा में मोदी ने कहा कि हिन्दू अब जाग चुका है और विपक्षी दल को दंडित करने का निर्णय लिया है। मोदी ने कहा, ‘‘उस पार्टी (कांग्रेस) के नेता अब बहुसंख्यक (हिन्दू) आबादी वाली सीटों से चुनाव लड़ने से डर रहे हैं।’’ हालांकि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष का नाम नहीं लिया लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना राहुल गांधी पर था। गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी (उत्तर प्रदेश) के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने ‘हिन्दू आतंकवाद’ शब्द का प्रयोग कर देश के करोड़ों लोगों को कलंकित करने का प्रयास किया। आप बताएं, क्या आपको दुख नहीं हुआ था, जब आपने हिन्दू आतंकवाद शब्द सुना था? हजारों साल के इतिहास में क्या एक भी उदाहरण है जहां हिन्दू आतंकवाद में शामिल रहे हों?’’ मोदी ने लोगों से सवाल किया कि क्या वह शांतिप्रिय हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ने का पाप करने वाली कांग्रेस को माफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भलीभांति पता है कि देश ने उसे दंडित करने का निर्णय लिया है। मोदी ने कहा, ‘‘कुछ नेता चुनाव लड़ने से ही डर रहे हैं। उसने (कांग्रेस) जिन्हें आतंकवादी बताया था, अब वह जाग गए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने शांतिप्रिय हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ा… अब वह बहुसंख्यक आबादी वाले क्षेत्रों से चुनाव लड़ने में डर रहे हैं…अब वहां जा रहे हैं जहां बहुतायत में आबादी अल्पसंख्यक है। राकांपा नेता शरद पवार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि ‘‘हवा के उल्टे रुख को भांप कर वह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि राकांपा की बागडोर पवार के हाथों से फिसल रही है और वह ‘‘पारिवारिक कलह’’ में उलझे हुए हैं। पवार अपने ही भतीजे अजीत पवार के हाथों ‘हिट विकेट’ हो रहे हैं।

उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले और बालाकोट हवाई हमले को लेकर कांग्रेस तथा राकांपा पर सैनिकों के साहस पर सवाल उठाने और उनका अपमान करने का आरोप भी लगाया। मोदी ने कहा कि एक वक्त में पवार सोचते थे कि वह भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं, लेकिन अब हालात को देखते हुए चुनाव तक नहीं लड़ रहे। उन्होंने कहा, ‘‘शरद पवार जी को भी पता है कि हवा किस तरफ बह रही है। इस बार जनता ने बड़े-बड़े तोपचियों को मैदान छोड़ने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने पवार पर किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।

‘शौचालयों के चौकीदार’ वाली टिप्पणी पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘आपकी गालियां मेरे लिए गहने के समान हैं।’’
प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को एमीसैट उपग्रह के सफल प्रक्षेपण पर इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई दी। वर्धा में चुनावी रैली में उन्होंने कहा कि यह प्रक्षेपण इसरो के लिए ऐतिहासिक पल है। सतीश धवन अंतरिक्ष केन्द्र से उड़ान भरने के बाद पीएसएलवी ने भारत के एमीसैट उपग्रह और 28 विदेशी नैनो उपग्रहों को सोमवार को सफलतापूर्वक उनकी कक्षा में स्थापित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com