Breaking News

दिल्ली मे जहरीली गैस रिसाव से, 200 से अधिक छात्रायें अस्‍पतालों में भर्ती

नई दिल्ली, दिल्ली के  एक स्कूल के समीप आज सुबह एक कंटेनर से हुए जहरीली गैस रिसाव से खलबली मच गई। खबर फैलते ही पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। इसकी चपेट में अब तक रानी झांसी स्कूल के 200 से अधिक छात्राओं को चार अलग-अलग अस्‍पतालों में भर्ती किया गया है। पीड़ित छात्राओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक एक छात्रा की हालात काफी नाजुक है।

ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठ रहे सवालों को लेकर, चुनाव आयोग का बड़ा कदम

 चीफ जस्टिस सहित, सुप्रीम कोर्ट के सात जजों के खिलाफ, गैर जमानती वारंट जारी

यह घटना, दिल्ली के तुगलकाबाद की है। ये सभी छात्राएं रानी लक्ष्‍मी सर्वोदय कन्‍या विद्यालय की हैं। जब यह घटना हुई तब कक्षाएं चल रही थीं और बच्‍चों ने सांस लेने में दिक्कत की बात कही. स्‍कूल की वाइस प्रिंसिपल ने कहा कि गैस लीक होने की वजह से कुछ बच्‍चों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की। स्कूल की एक शिक्षिका ने बताया कि सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंचे तो उन्होंने आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत की। शिक्षिका ने बताया कि कई बच्चे बेहोश हो गए थे। वहीं, स्कूल के गार्ड का कहना है कि सुबह पांच बजे से ही गैस का रिसाव हो रहा था। स्कूल के पास स्थित कंटेनर डिपो से गैस के लीकेज होने की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है. मौके पर पुलिस और बचाव दल उपस्थित हैं। राहत कार्य पूरे जोर-शोर से चल रहे हैं।

एक आइएएस अफसर और विधायक की लवस्टोरी, अगले महीने होगी शादी

बाबा रामदेव ने किये कई बड़े एलान, पढें- कौन होगा पतंजलि का उत्तराधिकारी

पुलिस के मुताबिक तुगलकाबाद के कस्‍टम इलाके में यह घटना घटी। कंटेनर डिपो से गैस लीक होने का अनुमान व्‍यक्‍त किया जा रहा है। दिल्‍ली फायर सर्विस के अधिकारियों को सबेरे करीब 7:35 मिनट पर घटना के बारे में सूचित किया गया। फायर विभाग का कहना है कि हालांकि गैस लीक होने की वजह का अभी तक कारण स्‍पष्‍ट नहीं है लेकिन इसको नियंत्रित करने के लिए सात टीमें वहां भेजी गई हैं।

पतंजलि आयुर्वेद का कारोबार हुआ, दस हजार करोड़ से ज्यादा- बाबा रामदेव

सातवें वेतन आयोग में बदलाव को मिली मंजूरी, कर्मचारी और पेंशनर्स को मिलेगा फायदा

एहतियात के तौर पर प्रशासन ने पूरे स्‍कूल को खाली करा लिया गया है। प्रशासन का दावा है कि 100 से अधिक बच्चियों को स्‍कूल से निकाला गया है।  इनका हाल जानने के लिए उपराज्‍यपाल अनिल बैजल अस्‍पताल पहुंचे। उन्‍होंने छात्राओं के परिजनों से बात की और हालात बेहतर होने का भरोसा दिलाया।

गुजरात दंगे मे गैंग रेप का शिकार, बिलकिस बानो ने क्यों कहा ‘न्याय अब भी बरकरार है’ ?

आईआईटी प्रवेश परीक्षा में, दलित छात्र ने रच दिया इतिहास

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि वह अस्‍पताल जाएंगे और उन्‍होंने कुछ बच्‍चों से फोन पर बात की है। उन्होंने कहा, ”मैंने डीएम से मामले की जांच के लिए कहा है…डॉक्‍टरों ने भी बताया कि कोई समस्‍या नहीं है।”

एक दलित उद्योगपति ने बदली, सैकड़ों की किस्मत

जानिये, भारत मे कौन सा प्रदेश, भ्रष्टाचार में नम्बर वन- कहां सबसे कम