Breaking News

कारागार मंत्री ने जेलों में रह रही बंदियों को उनके बच्चों से मिलवाया

ramuwaliaलखनऊ,  उत्तर प्रदेश के कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया की पहल पर राज्य की जेलों में रह रही बंदियों को उनके बच्चों से मिलाने का अनूठा कार्य हुआ है।

मातृ दिवस के अवसर पर नारी बंदी निकेतन लखनऊ में पहली बार अनोखे कार्यक्रम मिलाप का आयोजन मेरी पहचान संस्था द्वारा किया गया। इस मौके पर अच्छे आचारण की बंदियों को मंत्री रामूवालिया ने सम्मानित किया। संस्था की निदेशक डॉक्टर नेहा आनंद ने बताया कि मातृ दिवस के उपलक्ष्य में नारी बंदियो को उनके बच्चों से मिलाने का प्रयास किया गया जो आश्रय गृह मे रहते है, जिसमें संस्था की पूरी टीम का प्रमुख योगदान रहा है। जेल मे बंदी महिलाओं को उनके बच्चों ने अपने हाथों से बने कार्ड स्मृति स्वरूप दिए मेरी पहचान द्वारा बच्चों को अनेकों उपहार प्रदान किये गए।

उधर कारागार मंत्री रामूवालिया ने जिला कारागार, लखनऊ में मातृ दिवस के अवसर पर बेटो को मॉ से मिलवाने के लिए सिद्धदोष ऐसे चार बंदी जो केवल अर्थदण्ड 15000 रुपए न भरपाने की वजह से जेल में सजा काट रहे थे उन्हें रिहा कराया है। मंत्री की प्रेरणा से सिंधु वेलफेयर सोसाइटी के सत्येन्द्र भवानी के द्वारा अर्थदण्ड रुपए 15000 जमा कर जेल से रिहा कराया।रिहा किये गये बंदियों में ओम प्रकाश पुत्र प्रेमपाल निवासी-अरतरा कुमियां थाना-अलापुर जिला बन्दायु, अल्ला रक्खे पुत्र रहीम उल्ला निवासी-बिरहना समीर कदरहाता थाना-नाका लखनऊ। संतोष पुत्र शम्भू सैनी निवासी-झोपड़पट्टी आलमबाग लखनऊ तथा सलीम पुत्र मो पप्पू निवासी-झोपड़पट्टी आलमबाग लखनऊ शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *