Breaking News

कॉमेडी किंग के रूप में पहचान बनायी राजू श्रीवास्तव ने

मुंबई, बॉलीवुड में राजू श्रीवास्तव को एक ऐसे कलाकार के तौर पर याद किया जायेगा जिन्होंने अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से दर्शकों के दिलों में विशिष्ट पहचान बनायी।

राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में एक मध्यम वर्ग परिवार में हुआ था। उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव जाने-माने कवि थे, जिनको लोग बलाई काका के नाम से जानते थे। राजू श्रीवास्तव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कानपुर से ही प्राप्त की। राजू श्रीवास्तव बचपन से ही हास्य कला के धनी थे। वह अपनी हास्य कला से लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला देते हैं। राजू श्रीवास्तव का वास्तविक नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है और उनको गजोधर भैया के नाम से भी जाना जाता है। एक अच्छे मिमिक होने के कारण राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे।

अपने करियर के शुरुआती दौर में राजू श्रीवास्तव कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाने का अवसर मिला। वर्ष 2005 में राजू श्रीवास्तव ने टीवी शो द ग्रेट इंडिया लॉफटर चैलेंज में शिरकत की। इस शो में कई हास्य कलाकारों ने भाग लिया जिनमें से राजू श्रीवास्तव एक थे। इस शो में राजू श्रीवास्तव ने अपनी कॉमेडी से ना तो सिर्फ जजों का दिल जीता बल्कि पूरे भारत में उनको पसंद किया जाने लगा। राजू श्रीवास्तव को इस शो से ही गजोधर के नाम से जाना जाने लगा। इसके बाद राजू श्रीवास्तव ने स्पिन-ऑफ, द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज चैंपियंस में भाग लिया, जिसमें उन्होंने ‘कॉमेडी के बादशाह’ का खिताब जीता।

राजू श्रीवास्तव ने बिग बॉस, शक्तिमान, कॉमेडी सर्कस, द कपिल शर्मा शो जैसे कई शोज में शिरकत की है।वर्ष 2013 में, राजू ने अपनी पत्नी के साथ नच बलिए सीजन 6 में भाग लिया। राजू श्रीवास्तव ने तेज़ाब,मैंने प्यार किया, बाज़ीगर, मिस्टर आज़ाद, अभय ,आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया,वाह! तेरा क्या कहना, मैं प्रेम की दीवानी हूँ,बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा,बारूद: द फायर – अ लव स्टोरी’ टॉयलेट: एक प्रेम कथा समेत कई फिल्मों में काम किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com