Breaking News

गोवा में दिसंबर में जमा होंगे दुनिया भर से निवेशक- सुरेश प्रभु

पणजी,  केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने  कहा कि गोवा में स्टार्टअप की मदद करने के लिए दिसंबर में वैश्विक निवेशकों का शिखर सम्मेलन होगा। उन्होंने कहा कि अधिक रोजगार सृजित करने के लिए केंद्र सरकार गोवा को स्टार्टअप और लॉजिस्टिक का केंद्र बनाने की योजना बना रही है। इससे राज्य से कृषि निर्यात को भी बढ़ावा मिलेगा।

प्रभु ने कहा, ‘‘स्टार्टअप के सामने आने वाली दिक्कतों में से एक है पैसे की कमी। हमने विश्व के सभी निवेशकों को बुलाया है जो वित्तपोषण करते हैं। सात दिसंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में पहली बार इस क्षेत्र में निवेश करने वाले वैश्विक निवेशक एकजुट होंगे। प्रभु कुदाइम इंडस्ट्रियल एस्टेट में हरित भवन केंद्र का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि सालाना होने वाले इस कार्यक्रम में वित्तपोषक, वेंचर कैपिटलिस्ट, निवेशक और ग्रोथ कैपिटल प्रोवाइडर जमा होंगे।

उन्होंने कहा कि वह राज्य को हरित विचारों का केंद्र बनते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम गोवा में स्टार्टअप का राष्ट्रीय केंद्र बनाने की सोच रहे हैं।’’उन्होंने कहा, ‘‘हम कई चीजों पर काम कर रहे हैं। इसके साथ साथ हमें लोगों के लिए रोजगार सृजित करने होंगे। यदि आप सिर्फ हरित के बारे में बात करेंगे तो लोगों का क्या होगा?’’प्रभु ने कहा कि गोवा में लॉजिस्टिक का भी केंद्र बनाया जाएगा क्योंकि राज्य में इसके लिए आवश्यक सारी संरचनागत सुविधाएं उपलब्ध हैं।