Breaking News

कोली समाज की बेटी ने देश को दिलाया स्वर्ण पदक

हसनपुर, कोली समाज की इस बेटी मे व‌र्ल्ड एमेचर कबड्डी फेडरेशन के बैनर तले  मलेशिया में संपन्न हुई अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में चार देशों की टीम को हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाले देश की टीम में  प्रीति माहौर भी शामिल है। प्रीति ने विपरीत परिस्थितियों में यह मुकाम पाया है।  हसनपुर लौटने पर कस्बे में प्रीति का जोरदार स्वागत हुआ।

प्रीति के पिता श्रवण कुमार ने बताया कि उन्होंने प्रीति के जाने से पहले कई बार कोच बिसंबर ने मदद के लिए सरकार को पत्र लिखा था, लेकिन सरकार से कोई मदद नहीं मिली। उनका कहना था कि सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है, लेकिन जो बेटियां इस प्रकार देश का नाम रोशन कर रही हैं, उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है।

 प्रीति के पिता श्रवण कुमार कबाड़े का कार्य करते हैं तथा हसनपुर के सरपंच भी रहे हैं। प्रीति पिछले छह सालों से मेवला महाराजपुर में कोच बिसंबर चपराना से प्रशिक्षण ले रही है। वह प्रतिदिन ट्रेन से मेवला महाराजपुर जाती है। प्रीति ने बताया कि प्रतियोगिता में उनकी टीम के अलावा चीन, रूस, श्रीलंका, मलेशिया की टीमों ने हिस्सा लिया था। हर टीम में 10 लड़कियां थी। वह अपने खर्चे पर मलेशिया गई थी। टिकट के 25 हजार रुपये प्रीति को उसके पिता ने दिए थे, जबकि खाने-पीने और रहने का खर्चा फेडरेशन ने किया था।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com