Breaking News

गर्मियों में बालों की समस्या से हैं परेशान तो अपनायें ये टिप्स

 

गर्मी का आलम यह है कि अप्रैल माह शुरु होते ही मौसम का तापमान 40 के पार पहुंच चुका है और लू के थपेड़ों की मार अभी से शुरु हो चुकी है। हम इनके डर से घर से बाहर निलना तो बंद नहीं कर सकते हैं लेकिन इनसे खुद को बचाकर रखना हमारे लिए बहुत जरुरी है। गर्मियों में पसीने की समस्या आम बात है। साथ ही इस मौसम में पड़ने वाले तेज धूप न सिर्फ हमारी त्वचा को जलाते हैं बल्कि बालों को भी बेहद खराब कर देते हैं। जिसके चलते वे रुखे और बेजान हो जाते हैं। ये धूप में रहकर असमय सफेद होने लगते हैं। लेकिन अगर आप इन आसान टिप्स को अपनायेंगे तो इन समस्याओं से काफी हद तक छुटकारा पा सकते हैं।

1 रात में सोने से पहले बालों में लीव इन कंडीशनर लगा कर सोएं इससे आप सुबह में अपने बाल सुलझे और मुलायम पायेंगे।

2 प्लास्टिक की कंघी के इस्तेमाल से बालों में घर्षण पैदा होता है जिससे बाल सेट होने की बजाए खड़े रहते हैं और बिखरे रहते हैं। कंघी की जगह आप ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

3 गर्मी में बाल बहुत जल्दी रुखे हो जाते हैं इसलिए सीरम का इस्तेमाल करें ये रुखेपन से राहत दिलाता है। इससे बालों में चमक भी आती है।

4 रातों में कभी भी बाल खुले करके नहीं सोएं इससे बाल जल्दी झड़ने लगते हैं। बालों को धोने से पहले तेल लगाना ना भूलें। कंघी करते समय बालों को खींचे और झटकें नहीं।

5 बालों को धोने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। हफ्ते में कम से बार तीन बार बालों में शैंपू करें। शैंपू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल जरुर करें।

6 डाइट में दूध, दही, बादाम, अंडे आदि को शामिल करें। नहाने के पहले बालों में तेल जरुर लगाएं। जहां तक हो सके बालों में घरेलु नुस्खे ही अपनायें।

7 अगर बाल बेहद ऑइली हैं तो हिना, पानी और दही का मिश्रण अपने बालों पर लगायें। अगर बाल रुखे हैं तो सरसों का तेल बालों पर लगायें साथ ही तेज धूप से अपने बालों को बचा कर रखें। डैंड्रफ से छुटकारा पाना चाहते हैं तो नहाते समय बालों पर हल्दी का इस्तेमाल जरुर करें।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com