Breaking News

गायकवाड़ के समर्थन में उतरे कई सांसद, उड़ान प्रतिबंध को बताया ‘दादागिरी’

gaikwadनई दिल्ली,  एक एयरइंडिया कर्मचारी को कथित तौर मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को सिर्फ उनकी ही पार्टी का नहीं बल्कि अन्य पार्टियों के सांसदों से का भी समर्थन मिल रहा है। समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा ने इस मुद्दे पर कहा कि रवींद्र गायकवाड़ पर उड़ान संबंधी प्रतिबंध लगाना विमानन कंपनियों की दादागिरी है।

इस मुद्दे पर बहस से दौरान नागरिक उड्डयन मंत्री ओशोक गजपति राजू ने लोकसभा में कहा, हमारे सुरक्षा नियम बहुत अच्छे हैं। लेकिन कभी सपने में भी यह उम्मीद नहीं की थी कि संसद सदस्य ऐसा करेगा। उन्होंने कहा, नियम सभी के लिए एक जैसे हैं। उधर गायकवाड़ पर यात्रा संबंधी प्रतिबंध लगाए जाने पर शिवसेना सांसद आनंदराव ने कपिल शर्मा का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कॉमेडियन कपिल शर्मा ने शराब के नशे में विमान के अंदर अभद्रता की थी, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऊधर शिवसेना ने गायकवाड़ के समर्थन में उनके निर्वाचन क्षेत्र उस्मानाबाद में बंद बुलाया है।

बता दें कि गायकवाड़ सोमवार को संसद की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। पीटीआई के अनुसार, एयर इंडिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी देते हुए सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने कहा कि वह छिपे नहीं हैं और बुधवार को लोकसभा में उपस्थित होंगे। उधर दूसरी ओर महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में गायकवाड़ के समर्थन में शिवसेना ने सोमवार को बंद का आह्वान किया है। शिवसेना के समर्थकों ने सांसद के समर्थन में महाराष्ट्र के उमरगा में बाइक रैली का आयोजन किया गया। साथ ही सूत्रों का कहना है कि गायकवाड़ पर सभी एयरलाइंस की ओर से प्रतिबंध लगाए जाने के मामले पर शिवसेना विशेषाधिकार प्रस्ताव ला सकती है। गायकवाड़ ने कहा कि शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने मुझे बुधवार तक मीडिया से बात नहीं करने का आदेश दिया है और इसलिए मैं मीडिया के सामने नहीं आ रहा हूं। मैं मंगलवार को उमर्गा आकर अपने परिवार और शिवसैनिकों के साथ मराठी नववर्ष गुडी पड़वा मनाऊंगा। इसके बाद मैं बुधवार को लोकसभा सत्र में भाग लूंगा। गायकवाड़ ने यह नहीं बताया कि वो कहां है। गायकवाड़ ने कहा कि मैं छिप नहीं रहा हूं और बुधवार के बाद सभी से बात करूंगा।

गायकवाड़ ने गुरुवार को पुणे-नई दिल्ली ऑल इकानोमी फ्लाइट में सवार होने के बाद बिजनेस श्रेणी में नहीं बैठने को लेकर एयर इंडिया के 60 साल के एक अधिकारी को चप्पलों से कथित रूप से पीटा था। इस घटना के बाद प्रमुख घरेलू एयरलाइंस ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने धारा 308 और 355 के तहत एफआईआर दर्ज की है। बता दें कि सुमित्रा महाजन की ओर से भी सांसद के बर्ताव को लेकर निंदा की गयी थी। उन्होंने कहा था कि सांसद को ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए। शिकायत मिलने पर सुमित्रा महाजन की ओर से सांसद के खिलाफ कार्रवाई की बात कही गयी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com