गुलाम नबी आजाद ने वेंकैया नायडू को दी ये सलाह

 

नई दिल्ली, देश के नए उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने के साथ ही राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने अपना कार्यभार ग्रहण किया। राज्यसभा में उनका स्वागत करते हुए सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने उन्हें किसी भी धर्म या पार्टी से उपर उठकर बिना भेदभाव के उच्च सदन की कार्यवाही चलाने की सलाह दी।

योगी सरकार ने, चंदौली के सीडीओ श्रीकृष्ण त्रिपाठी को, किया निलम्बित

रक्षाबंधन पर, योगी सरकार ने, महिलाओं को दिया, बेहतरीन गिफ्ट

 आजाद ने शुक्रवार को राज्यभा के नए सभापति एम. वेंकैया नायडू का स्वागत करते हुए कहा कि जब की व्यक्ति किसी किसी विशेष दल में होता है तो वह पार्टी की विचारधारा और सोच को आगो बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देता है लेकिन जब वह मंत्री बनता है तो उसकी जिम्मेदारी पार्टी और देशवासियों दोनों के प्रति हो जाती है। इसके अलावा, एक तीसरी स्थिति और बनती है, जब वही व्यक्ति जैसे कि आप  आज जिस पद पर हैं, वहां आकर यह ध्यान आता है कि हमें निष्पक्ष होकर अपना दायित्व निर्वहन करना है।

योगी सरकार के एक मंत्री ने, शादी का कराया पंजीकरण

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

 आजाद ने कहा कि पार्टी और धर्म से ज्यादा महत्वपूर्ण न्याय होता है। आजाद ने भारतीय संविधान की खूबसुरती की प्रशंसा करते हुए लोकतंत्र लाने हेतु स्वतंत्रता सेनानियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि हमें अब यह अदिकार है कि की भी व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद पर आसीन हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लोकतंत्रा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है कि किसी भी व्यक्ति का आंकलन हम उसके संपन्नता, विपन्नता अथवा पारिवारिक पृष्ठभूमि के आधार पर नहीं करते।

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 यहां की ऐसे व्यक्ति हैं जो प्रभावी परिवार अतवा धनाढ़य घर से नही हैं, बावजूद उन्होंने देश के शीर्ष पदों पर रहकर राष्ट्र सेवा की है और कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने नायडू की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने जमीन से उठकर देश के उपराष्ट्रपति पद को प्राप्त किया है। यह उनके संघर्ष, समर्पण और निष्ठा का परिणाम है।

भारतीय राजनीति मे परिवारवाद क्यों ? कैसे ? और कितने हैं राजनैतिक परिवार?

अमित शाह का ”मिशन यादव”, बीजेपी कार्यकर्ता सोनू यादव के घर भोजन कर हुआ शुरू

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com