Breaking News

चारधाम यात्रियों से हेलीकॉप्टर सेवा बुकिंग के नाम पर ठगने वाला गिरफ्तार

देहरादून, उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए हेली सेवा की बुकिंग के नाम पर देश भर से लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को राज्य के चमोली जिले की पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बीते 15 मई को उत्तर प्रदेश (यूपी)से बदरीनाथ आए अंबरीश कुमार ने बदरीनाथ थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसमें कहा गया कि हिमालयन हेली सर्विस प्राइवेट लिमिटेड की ओर से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर उनके साथ ठगी हुई है। उनसे 2,4590 रुपये ठग लिए गए। स्थानीय पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे के निर्देश पर जांच के लिए टीम गठित की गई। थाना गोविंदघाट के एसआई विनोद चौरसिया के नेतृत्व में एसओजी टीम ने सर्विलांस, फोन डिटेल सहित अन्य तकनीकी सहायता से आरोपी को नवादा (बिहार) से गिरफ्तार कर लिया।

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी ने कुबूल किया है कि उसने हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर देशभर से अब तक 15 से 20 लाख रुपये तक की ठगी की है। पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल की ओर से आरोपी को पकड़ने वाली टीम को 10 हजार और एसपी चमोली ने पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। खुलासा करने वाली टीम में एसआई विनोद चौरसिया, एसओजी से राजेंद्र सिंह और आशुतोष तिवारी जबकि सर्विलांस से विपिन रावत शामिल थे।