Breaking News

जब पहननी हो लॉन्ग स्कर्ट तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

स्कर्ट चाहे शॉर्ट हो या लॉन्ग, हमेशा ही फैशन में बनी रहती हैं। अब जब पारा चढ़ता जा रहा है तो महिलाओं के लिए स्कर्ट एक बेहद ही आरामदायक और फैशनेबल परिधान है। शायद यही कारण है कि गर्मियों के इस मौसम में हर उम्र की महिलाएं लॉन्ग स्कर्ट पहनना काफी पसंद करती हैं। इतना ही नहीं, मार्केट में लॉन्ग स्कर्ट में ढेरों वैरायटी, कलर व पैटर्न मौजूद हैं। इन्हें केजुअल वियर से लेकर पार्टी तक आराम से कैरी किया जा सकता है। तो आईए जानते हैं लॉन्ग स्कर्ट के पैटर्न व इसे पहनने के तरीके के बारे में।

सभी के लिए स्कर्ट: आमतौर पर महिलाएं सोचती हैं कि केवल लंबी हाइट की स्त्रियों पर ही लॉन्ग स्कर्ट जंचती है। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। छोटी या मध्यम हाइट की महिलाएं भी इसे बेहद आसानी से पहनकर अपनी पर्सनालिटी को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। बस इसे पहनने का तरीका सही होना चाहिए। अगर आपकी हाइट छोटी है तो आप ऐसी स्कर्ट का चयन कीजिए जो आपके टखने से कुछ इंच ऊपर या नीचे हो। आप स्कर्ट के साथ हील्स भी पहन सकती हैं, इससे आप देखने में लंबी लगेंगी।

ऐसे करें मैच: स्कर्ट की एक खासियत यह भी होती है कि इसे किसी के साथ भी टीमअप किया जा सकता है। आप चाहें तो इसे लॉन्ग शर्ट या शॉर्ट ट्यूनिक के साथ पहनें। ठीक इसी प्रकार, इसे डेनिम टॉप के साथ भी कैरी किया जा सकता है। यह लुक देखने में बेहद ही स्टाइलिश लगता है।

परफेक्ट फुटवियर: स्कर्ट तभी कंप्लीट लगती है, जब उसके साथ फुटवियर भी सही पहने जाएं। वैसे तो स्कर्ट के साथ फ्लैट सैंडल्स, स्नीकर्स व स्लीपर्स सभी जंचते हैं। लेकिन पार्टी में स्कर्ट पहनते समय बेहतर होगा कि आप साथ में हील्ड ग्लेडियेटर्स, पम्पस, पीप टोज या डेसी सैंडल्स ही कैरी करें। वैसे लॉन्ग स्कर्टस नी-लेंथ बूट्स के साथ भी काफी अच्छी लगती है।

ओकेजन के हो अनुसार: स्कर्ट पहनते समय यह अवश्य ध्यान रखना चाहिए कि आप किस ओकेजन के लिए तैयार हो रही हैं। अगर आप स्कर्ट को बतौर फॉर्मल वियर या ऑफिस मीटिंग और डिनर के लिए पहन रही हैं तो आपकी स्कर्ट घुटने से तीन-चार इंच नीचे होनी चाहिए। वहीं केजुअल वियर में आप एंकल लेंथ स्कर्ट पहन सकती हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com