Breaking News

जयललिता को पड़ा दिल का दौरा, हालत नाजुक

jayalalithaa_650x400_81480905627चेन्नई, चेन्नई के अपोलो अस्पताल में दो महीने से अधिक समय से भर्ती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद सोमवार सुबह उनकी सर्जरी की गई, हालत अब नाजुक हैं।
डॉक्टरों ने अगले 24 घंटे बेहद अहम बताए हैं। कार्डियक अरेस्ट के बाद जयललिता को ईसीएमओ सिस्टम पर रखा गया है। लंग्स और हार्ट जब ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं कर पाते तो उन्हें ईसीएमओ मशीन की मदद से ब्लड में ऑक्सीजन सप्लाई की जाती है। इसका सक्सेस रेट 30-50 प्रतिशत माना जाता है।
 सांसद शशिकला ने कहा- लोग जानना चाहते हैं कि जयललिता जिंदा हैं या नहीं। उनकी सेहत को लेकर कोई ट्रांसपेरेंसी नहीं है।हाेम मिनस्टर स्टेट किरन रिजिजू ने कहा, तमिलनाडु मांगे तो हम मदद देने को तैयार हैं। मिनिस्ट्री खुद पहल नहीं कर सकती।
जयललिता को दिल का दौरा पड़ने की खबर मिलने के बाद अपोलो अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता जमा हो गए हैं। भीड़ को संभालने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। तमिलनाडु सरकार के वरिष्ठ मंत्री अस्पताल में मौजूद हैं।  अस्पताल के इर्द-गिर्द भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है.
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *