Breaking News

जो बात सीएम रहते न समझे मोदी, पीएम बनते ही समझ मे आई

one -modi27.02.15नई दिल्ली, गुड्स एंड सर्विस टैक्स बिल (GST Bill)  लोकसभा में सर्वसम्मति से पास हो गया।बिल पर कुल 443 सदस्यों ने वोटिंग की और सभी सदस्यों ने संशोधित बिल के पक्ष में वोटिंग करके इसे सर्वसम्मति से पारित किया। वोटिंग से पहले जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके ने लोकसभा से वॉकआउट कर दिया। 

प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने इसे टैक्स रिफॉर्म्स के तौर पर परिभाषित करते हुए कहा कि GST का अर्थ ग्रेट स्टेप टुवर्ड्स ट्रांसफॉरमेशन/ट्रांसपेरेंसी है। टैक्‍स टेररिज्‍म से मुक्ति पाने के लिए यह विधेयक जरूरी है।लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जो बात पीएम मोदी को सीएम रहते नहीं समझ में आई वो पीएम बनने के बाद समझ आई, मैं उनका धन्यवाद करता हूं।

प्रधानंमत्री ने कहा कि इस व्यवस्था में गरीबों के उपयोग की अधिकतर वस्तुओं को कर से अलग रखा गया है और इससे भ्रष्टाचार और काले धन पर लगाम लगाने का मार्ग प्रशस्त होगा। प्रधानंमत्री ने कहा कि कच्चा बिल और पक्का बिल सिस्टम ब्लैक मनी एकत्र करने में मदद करता है। जीएसटी से इसे खत्म करने में मदद मिलेगी।

राज्यसभा इस संविधान संशोधन विधेयक को पहले ही पारित कर चुकी है। वैसे यह विधेयक पहले ही लोकसभा में पारित हो चुका था किन्तु उच्च सदन में सरकार द्वारा लाये गये संशोधनों के कारण इसे फिर से निचले सदन की मंजूरी दिलवानी पड़ी।संविधान संशोधन बिल होने के कारण इसे 15 राज्यों के विधानसभा में मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। तत्पश्चात राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून बनेगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com