Breaking News

ट्रंप के सलाहकार ने कहा, मुंह बंद रखे मीडिया

donald-trump-650_650x400_51484932626 वाशिंगटन,डोनाल्ड ट्रंप के एक शीर्ष सलाहकार ने अमेरिका में मुख्यधारा के मीडिया से कहा है कि वह अपना मुंह बंद रखे क्योंकि खबरिया संगठन आम चुनावों के नतीजों के बाद अपना सम्मान खो चुके हैं। वह मुख्यधारा के मीडिया को मौजूदा प्रशासन के समक्ष कई बार ‘‘विपक्षी दल’’ करार दे चुके हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप के लिए व्हाइट हाउस में प्रमुख रणनीतिकार स्टीफन के बैनन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान द न्यूयॉर्क टाइम्स से कहा, ‘‘मीडिया को शर्मिंदगी महसूस करना चाहिए और कुछ समय तक अपना मुंह बंद करके बस सुनना चाहिए।’’ बैनन ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि आप इसे उद्धृत करें। मीडिया यहां विपक्षी दल बना हुआ है। वे इस देश को नहीं समझते। वे अब भी नहीं समझ पा रहे कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति क्यों हैं?’’ बीते नवंबर में हुए चुनाव में ट्रंप की जीत में अहम भूमिका निभा चुके बैनन ने कहा कि अभिजात्य मीडिया ने उनके चुनाव अभियान को गलत तरीके से कवर किया।

बैनन ने कहा, ‘‘अभिजात्य मीडिया ने इसे बिल्कुल गलत तरीके से लिया, 100 फीसदी गलत तरीके से।’’ उन्होंने कहा कि मीडिया को ‘‘एक ऐसी अपमानजनक हार मिली है, जिसे वे कभी नहीं भुला पाएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यधारा के मीडिया ने हमारे अभियान को कवर करने वाले किसी भी व्यक्ति को नौकरी से निकाला नहीं है।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘जरा इन लोगों के ट्विटर फीड देखिए। वे हिलेरी के अभियान के पक्के कार्यकर्ता बन गए थे। तुम्हारा पर्दाफाश हो गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मीडिया की ईमानदारी शून्य है, समझदारी शून्य है और उसकी कोई भी मेहनत नहीं है। आप विपक्षी दल हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी विपक्षी दल नहीं है, आप हैं। मीडिया है विपक्षी दल।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *