Breaking News

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की घोषणा, जयंत यादव टीम में शामिल

jayant-yadav_650x400_41464004670नई दिल्ली, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले 3 मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. नई चयन समिति ने सुरेश रैना और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी की है. नए चेहरों में ऑफ स्पिनर जयंत यादव को टीम मे शामिल किया है.

दाएं हाथ के ऑफब्रेक गेंदबाज जयंत यादव ने साल 2011 में हरियाणा रणजी टीम से अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की थी. वह पिछले कई सत्र से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. जयंत ने 2014-15 के सत्र में 32.2 के स्ट्राइक रेट से 33 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा था. इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें लिस्ट-ए के मैचों के लिए इंडिया-ए टीम में भी मौका मिला. जयंत ने पिछले रणजी सत्र में 21 विकेट लिए थे. इतना ही नहीं उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ बल्लेबाजी में भी अपने हाथ दिखाए और सहवाग के साथ साझेदारी करते हुए शानदार शतक जड़ा था.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी. पहला मैच धर्मशाला में 16 अक्टूबर को, दूसरा दिल्ली में 20 अक्टूबर को, तीसरा वनडे मोहाली में 23 अक्टूबर को, चौथा मैच रांची में 26 अक्टूबर को और पांचवां मैच विशाखापट्टनम में 29 अक्टूबर को खेला जाएगा.

 3 मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया मे एमएस धोनी (कप्‍तान), रोहित शर्मा, अजिंक्‍य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, मनदीप सिंह, केदार जाधव शामिल हैं. ऑफ स्पिनर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को पहले तीन मैचों के लिए आराम दे दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *