”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (16.12.2016)

news85-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (16.12.2016)

jai-lalitaजयललिता की मौत का हुआ सबसे बड़ा खुलासा…………..

नई दिल्ली,  तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे जयललिता को इलाज के दौरान गलत दवा दी गई थी। संभवतः उनकी मौत की ये एक वजह हो सकती है। ऐसा दावा एक अंग्रेजी वेबसाइट ने किया है। साइट ने एक ई-मेल का जिक्र किया है। मेल एक टीवी चैनल के वरिष्ठ पत्रकार ने लिखा है। उन्होंने अपने साथी को यह ई-मेल लिखा था। जानकारी के मुताबिक ई-मेल में अपोलो रेड्डी बहनों में से एक के हवाले से खबर लिखी गई है। बताया गया है कि गलत दवा दिए जाने की जानकारी को सार्वजनिक तौर पर जारी नहीं किया जा सकता है। आपको बता दें कि जयललिता को 22 सितंबर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

akhilesh-jअखिलेश ने यूपी के वरिष्ठ आईएएस अफसरों को कर दिया गदगद

लखनऊ,  आईएएस वीक के दूसरे दिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अधिकारियों के प्रति जहां बेहद नरम दिखे वहीं विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को सौगात भी दी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर 1983-84 बैच के आईएएस अधिकारियों को अपर मुख्य सचिव का पदनाम देने की घोषणा की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अच्छा काम करने वाले अधिकारियों की बेहद तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि अधिकारियों में भी गुटबाजी होती है, लेकिन जो अधिकारी अच्छा रिजल्ट देगा, वहीं मेरा खास होगा। उन्होंने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे सहित लखनऊ मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट पर बेहद तेजी से काम करने वाले अधिकारियों की बेहद तारीफ भी की.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

teacherबड़ी खबर,यूपी में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का बड़ा मौका सामने आया है। उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षा और पुलिस में नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को एक बड़ा मौका देने जा रही है। राज्य सरकार 16460 शिक्षकों की भर्ती करने की तैयारी कर रही हैं। जानकारी के अनुसार 12460 सामान्य जबकि 4000 उर्दू शिक्षकों कि भर्ती की जाएगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुछ दिन पहले ही परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में उर्दू भाषा के 4000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी। वहीं, 16460 प्राथमिक शिक्षकों के अलावा 2500 पुलिस जवानों की भी भर्ती होगी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

partyसंसद में विरोध के बाद , विपक्ष ने खटखटाया इनका दरवाजा

नई दिल्ली,  संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों के नेता नोटबंदी के खिलाफ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करने पहुंचे। विपक्षी दलों का कहना है कि नोटबंदी के बाद से आम आदमी को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और संसद में विपक्ष को बोलने नहीं दिया गया। गुरुवार को राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद की अगुवाई में सभी 16 पार्टियों के प्रतिनिधियों की हुई बैठक में विपक्ष का कहना था कि सरकार ने नोटबंदी पर अपनी नाकामी छुपाने के लिए संसद में बहस नहीं होने दी है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

rahul-modi-meet_148186822मोदी से मिले राहुल, 10 मिनट मुलाकात के बाद पीएम ने कहा………

नई दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर किसानों के ऋण माफ करने की मांग की। संसद परिसर में पीएम के ऑफिस में करीब 10 मिनट यह मुलाकात चली। राहुल ने कहा हमने प्रधानमंत्री जी से कहा वे जल्दी से जल्दी किसानों को राहत दें और उनका कर्जा माफ करें। पीएम ने माना कि किसानों की समस्या गंभीर है। कर्ज माफ करने की बात पर उन्होंने कुछ नहीं कहा। सिर्फ सुना.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

mamta-modiनोटबंदी से हर रोज और कितने लोगो की होगी मौत मोदी बाबू? : ममता बनर्जी

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज एक बार फिर नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 500 और 1,000 रुपये के नोटों को बंद करने के सरकार के आठ नवंबर के फैसले से देशभर में अब तक 100 लोगों की जान जा चुकी है। ममता ने ट्वीट कर सवाल किया, हर रोज और कितनो लोग मोदी बाबू? तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष का संकेत 100 लोगों की उस सूची की ओर था, जिनकी जान कथित तौर पर बैंकों या एटीएम के बाहर कतार में खड़े होने के दौरान चली गई या जिन्होंने आत्महत्या की.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

mayawatiप्रधानमंत्री ने जो कालाधन जब्त किया, उसे गरीबों को बांट दें- मायावती

लखनऊ,  बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर बीजेपी और सपा सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर नोटबंदी और अखिलेश पर राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर हमला बोला है। मायावती ने नोटबंदी पर हमला करते हुए सीधे बीजेपी पर ही कालेधन का आरोप जड़ा है। उन्होंने कहा है कि नोटबंदी के बाद बीजेपी ने कालेधन से चुनाव प्रचार के लिए बाइकें खरीदी हैं। बीजेपी चाहे जितनी भी बाइकें और हेलिकॉप्टर क्यों न उतार दे लेकिन आने वाले चुनाव में जनता उसे नोटबंदी की सजा जरूर देगी। वहीं यूपी के सीएम अखिलेश यादव को उन्होंने चुनौती दी है कि यदि उनमें हिम्मत है तो अपनी सरकार में गुंडों को जेल भेजकर दिखाएं। वह यूपी-100 का प्रचार करके कानून-व्यवस्था को हाई-फाई करने का नाटक कर रहे हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

modi-and-rahulनोटबंदी के बाद अब एक और वजह बन सकता है भाजपा और कांग्रेस के बीच टकराव की…..

नई दिल्ली ,  केंद्र सरकार इस बार तय समय से पहले आम बजट पेश करने के मूड में दिखाई दे रही है। वहीं कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां केंद्र के इस फैसले का विरोध कर सकती हैं। माना जा रहा है कि इस फैसले से भाजपा को आगामी विधानसभा चुनाव में फायदा हो सकता है, जिसके चलते विपक्ष सरकार के इस फैसले का विरोध कर सकता है। इसके लिए विपक्ष चुनाव आयोग का दरवाजा भी खटखटा सकता है। गौरतलब है कि फरवरी 2017 में उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

kailashराहुल गाँधी को लेकर ये क्या कह गए कैलाश विजयवर्गीय………

भोपाल,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला करते हुए दावा किया कि उनके पास प्रधानमंत्री के निजी करप्शन की जानकारी है, जिसे उन्हें सदन में रखने नहीं दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री पर आरोप लगा कर राहुल गांधी भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी पर एक बार फिर ट्वीट के माध्यम से निशाना साधा हैं। विजयवर्गीय ने लिखा हैं क्योंकि राहुल गांधी अच्छे से जानते हैं, कि अगर सदन के बाहर झूठ बोला तो…कोर्ट कचहरी और जेल का सामना करना पड़ेगा.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

kisanकर्जे से ग्रस्त हैं देश के 51.9 प्रतिशत कृषक परिवार

नई दिल्ली,  सरकार ने आज बताया कि देश के करीब नौ करोड़ कृषक परिवारों में से 51.9 प्रतिशत किसी न किसी प्रकार से ऋणग्रस्त हैं और प्रति कृषि परिवार औसत ऋण की राशि करीब 47,000 रूपए है। कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने के के रागेश के एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण कार्यालय:एनएसएसओः की सूचना के अनुसार देश के 51.9 प्रतिशत कृषि परिवार औपचारिक या अनौपचारिक रूप से या दोनों तरह से ऋणग्रस्त हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

goldबड़ी खबर, तय नहीं होगी सोना रखने की सीमा

ई दिल्ली, केंद्र सरकार ने आज लोकसभा में स्पष्ट किया कि कालेधन पर आघात करने के कदम के रूप में किसी व्यक्ति के पास सोना रखने की कोई सीमा तय करने का उसका कोई विचार नहीं है। वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

PETROLपेट्रोल और डीजल की कीमतों में अभी नहीं होगी बढ़ोतरी

नई दिल्ली,  पीएसयू तेल कंपनियों ने अपनी उस योजना पर फिलहाल विराम लगा दिया है जिसके तहत पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने वाली थीं। पूर्व नियोजित योजना के अनुसार पेट्रोल में 2.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 1.78 रुपये प्रति लीटर बढ़ना था। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन ने मूल्यों में संशोधन किया है। बता दें कि हर माह की पहली और और 16वें तारीख को अंतर्राष्ट्रीय कीमत के आधार पर इनके मूल्यों को संशोधित किया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय गैसोलीन  की कीमत में 57.43 डॉलर से 62.82 डॉलर प्रति बैरल की बढत और डीजल के 56.79 डॉलर से 60.97 डॉलर प्रति बैरल की बढ़त के बाद यहां भी इनकी कीमतों में बढ़ोतरी की बात की गयी थी जिसे अब टाल दिया गया है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

axis-banklएक्सिस बैंक के लिए बढ़ी मुश्किल

मुंबई,  नोटबंदी के बाद अपने नेटवर्क में लेनदेन में अनियमितता के मद्देनजर निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने अभी तक संदिग्ध गतिविधियों के लिए अपने 24 कर्मचारियों को निलंबित किया है। इसके साथ ही बैंक ने 50 खातों पर भी रोक लगाई है। इनमें से एक मामला गुरुवार को नोएडा में सामने आया है। बैंक ने जोर देकर कहा कि जांच एजेंसियों ने उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर ही कार्रवाई की है। बैंक ने कहा कि नकारात्मक प्रचार की वजह से उसके ब्रांड पर असर पड़ रहा है। हालांकि, उसको उम्मीद है कि यह अस्थायी ही होगा.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

trainजानिए क्यो हैं हमसफर एक्सप्रेस का किराया दूसरी ट्रेनों से महंगा

नई दिल्ली,पहली ट्रेन आनंद नगर से गोरखपुर के बीच लंबे इंतजार के बाद  रेलवे की पहली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो गई है। रेल मंत्रलय ने गुरुवार को हमसफर ट्रेन में फ्लेक्सी किराया लागू कर दिया है। इन ट्रेनों में फ्लेक्सी फेयर सिस्टम लागू है यानी जैसे-जैसे सीटें कम बचेंगी किराया बढ़ता जाएगा।
इस ट्रेन में कई फैसेलिटीज है, इसलिये किराया भी दूसरी ट्रेनों से ज्यादा हैं। इस ट्रेन में सभी कोच एसी-3 हैं। रेल मंत्रालय के मुताबिक इस ट्रेन में अतिरिक्त सुविधाओं के साथ चलती ट्रेन में आग लगने की घटनाएं रोकने के उपाय किए गए हैं। इसके अनुसार पूर्ण रूप से एसी-3 वाली इस ट्रेन की शुरुआती 50 फीसदी सीटों का किराया मेल-एक्सप्रेस ट्रेन के इसी श्रेणी की सीटों के मुकाबले 1.5 गुना अधिक हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

vijay-diwas1971 में आज ही के दिन पाक ने टेके थे भारत के आगे घुटने

नई दिल्ली,  साल 1971 में आज ही के दिन (16 दिसंबर) भारत ने पाकिस्तान को हराकर इतिहास रचा था। आज ही के दिन हमारे सैनिकों ने पूर्वी पाकिस्तान को पाकिस्तान से अलग करके एक नए राष्ट्र को जन्म दिया था। आज यह नया राष्ट्र बंग्लादेश के नाम से जाना जाता है। इसी उपलक्ष्य में हर साल इस दिन को भारत में विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। विजय दिवस के अवसर पर आज तीनों सेना प्रमुख व देश के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वहीं देश के कई स्थानों पर भी विजय दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com